लीज की समाप्ति पर खदानों में फैसिंग करवाएं – कलेक्टर श्री लवानिया

लीज की समाप्ति पर खदानों में फैसिंग करवाएं - कलेक्टर श्री लवानिया

महाप्रबंधक उद्योग को नोटिस, जेई पर पेनाल्टी लगाने के निर्देश
होशंगाबाद। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने आज समयसीमा की बैठक में जिला खनिज अधिकारी को निर्देश दिए कि वे उन खनिज खदानो की जिनकी लीज अवधि समाप्त हो गई है उनमें फैसिंग तत्काल कराएं। कलेक्टर ने बताया कि जिन खदानो की लीज समाप्त हो गई है। उन खदानो में पानी भर जाने से कभी भी दुर्घटना की संभावना बनी रहती है बच्चो के डूबने का खतरा हमेशा बना रहता है। उन्होंने कहा कि खनिज अधिकारी जिले में स्थित ऐसी खदानो को विशेष रूप से देखे।
श्री लवानिया ने बैठक से अनुपस्थित रहने पर महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र श्री हरिशरण भार्गव को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने लोक सेवा गारंटी के तहत प्राप्त प्रकरणो की समयसीमा के बाद निराकरण करने पर सोहागपुर के ऊर्जा विभाग के जेई पर पेनाल्टी लगाने के निर्देश प्रबंधक लोक सेवा गारंटी श्री आनंद झेरवार को दिए।
बताया गया कि होशंगाबाद जिले में गत वर्ष 9 हजार 273 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से समयसीमा से बाहर 84 प्रकरणो का निराकरण किया गया है। सीएम हैल्प लाईन की समीक्षा के दौरान बताया गया कि लेवल-1 एवं लेवल-2 पर अधिकांश शिकायतो का निराकरण कर दिया जाता है। शिकायतकर्ता की संतुष्टि का प्रतिशत 45 है होशंगाबाद जिला प्रदेश में संतुष्टि के क्रम में 5 वें नंबर पर है कुल 21 हजार 336 शिकायतें प्राप्त हुई थीं जिनमें 9 हजार 694 शिकायतें लेवल-1 एवं लेवल -2 पर शिकायतकर्ता की संतुष्टि के चलते क्लोज कर दी गई है।
जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी श्री पी.सी.शर्मा ने बताया कि वन विस्थापित ग्रामो में जिन व्यक्तियों को शासन द्वारा 10 लाख रूपए प्रदान किये गये हैं उन व्यक्तियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास मिशन योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध नही किये जा सकेंगे क्योकि पूर्व में ही वन विस्थापितो को 10 लाख रूपए का लाभ दिया जा चुका है।
बैठक में कलेक्टर श्री लवानिया ने नगर पालिका अधिकारी श्री पवन सिंह को निर्देशित किया कि वे मुख्यमंत्री हाथठेला रिक्शा योजना के तहत अधिक से अधिक प्रकरण बनाए। कलेक्टर ने बैठक में सर्किट हाउस से पीडब्लूडी कार्यालय व वहां से गृह विज्ञान महाविद्यालय रोड के दोनो ओर रिक्त पड़ी पट्टी पर कार्य करने, वन ग्राम साकदूर में मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र खोलने वन ग्राम चूरना में माध्यमिक शाला प्रारंभ करने, सतरस्ता से गुरूकुल तक जाने वाले अत्यंत जर्जर मार्ग का उन्नयन करने, आदमगढ़ पुलिया के पास पाईप लाइन का कार्य करने, ग्राम परसापानी में 20 हजार लीटर की पानी की टंकी की कार्य योजना तैयार करने, लोक प्रशासन में उत्कृष्टता हेतु प्रधानमंत्री पुरस्कार हेतु उद्योग विभाग द्वारा नाम भेजने, पिछड़ावर्ग विभाग द्वारा स्वरोजगार के प्रकरणो में लक्ष्य अनुसार प्रकरणो की स्वीकृति बैंको के माध्यम से कराने, वनग्राम बोरीधांइ में कृषको को केसीसी स्वीकृत करने, वार्ड सभाओ के लिए अधिकारियों की ड¬ूटी लगाने आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियो के लिए निर्देश जारी किये।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW