लॉक डाउन उल्लंघन पर तीन, मारपीट के दो मामले दर्ज

लॉक डाउन उल्लंघन पर तीन, मारपीट के दो मामले दर्ज

इटारसी। लॉक डाउन में भी महंगे दामों पर सब्जियां बेचकर मुनाफा कमाने का कोई मौका लोग छोड़ नहीं रहे हैं। पिछले चार दिन से शहर को सब्जियां नहीं मिली हैं, ऐसे में कई थोक सब्जी विक्रेता मुनाफा कमाकर महंगे दामों में सब्जियां बेचकर चांदी काटने से पीछे नहीं हैं। पुलिस ने ऐसे की कुछ सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ धारा 144 उल्लंघन का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इनके खिलाफ धारा 188 का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने देर रात तीन और थोक सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इससे पहले शुक्रवार को सात लोगों के खिलाफ इसी तरह के मामले दर्ज हुए थे। पुलिस ने एमजीएम कालेज के पास अनीस खान, जावेद, शफीक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इसी तरह से मालवीयगंज के सुमित पिता जियालाल के खिलाफ भी महर्षि नगर में धारा 144 उल्लंघन पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
क्या है धारा-144
सीआरपीसी की धारा 144 शांति कायम करने या किसी आपात स्थिति से बचने लगाई जाती है। किसी तरह के सुरक्षा, स्वास्थ्य संबंधित खतरे या दंगे की आशंका हो, धारा-144 में 5 या उससे ज्यादा आदमी एक साथ जमा नहीं हो सकते हैं। धारा लागू करने के लिए इलाके के जिलाधिकारी द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। धारा-144 को 2 महीने से ज्यादा नहीं लगाया जा सकता है। राज्य सरकार को लगता है कि इंसानी जीवन को खतरा टालने या फिर दंगे को टालने इसकी जरूरत है तो इसकी अवधि बढ़ायी जा सकती है। लेकिन इस स्थिति में भी धारा-144 लगने की शुरुआती तारीख से छह महीने से ज्यादा समय तक इसे नहीं लगाया जा सकता है। इसके लिए अधिकतम तीन साल कैद की सजा हो सकती है।
तीन लोगों ने की मारपीट
सोनासांवरी नाका के पास एक युवक के साथ तीन युवकों ने मारपीट की है। फरियादी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। फरियादी संजय पिता रामगोपाल केवट 28 वर्ष ने शिकायत दर्ज करायी है कि उसे जगदीश, सोम और सोनू ने गालियां देकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी है।
हार्वेस्टर संचालक से मारपीट
तवानगर थाना अंतर्गत ग्राम बटकुई में एक हार्वेस्टर संचालक के साथ सोनतलाई के चार लोगों ने मारपीट की है। घटना की शिकायत तवानगर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार फरियादी हंसरात पिता जोगेन्दर पगजोठ, 32 वर्ष ने शिकायत दर्ज करायी है कि सोनतलाई के कृष्ण हरि, अमन यादव, अनुराग यादव, ओम यादव ने उसके साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी है।

CATEGORIES

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: