लॉक डाउन के पहले दिन 9 मरीज मिले

लॉक डाउन के पहले दिन 9 मरीज मिले

शासकीय पालिटेक्निक कालेज (Government Polytechnic College) बना नया क्वारेंटीन सेंटर
इटारसी। संपूर्ण लाकडाउन (Lockdown) के पहले दिन ही एक साथ 9 मरीज सामने आये हैं। इनमें 8 मरीज इटारसी के अस्पताल में लिये सेंपल से सामने आये हैं तो एक मरीज कोविड केयर सेंटर पवारखेड़ा (Covid Care Center Pawarkheda) में भर्ती है। इस मरीज का सेंपल भोपाल भेजा गया था। इस तरह शनिवार की रिपोर्ट में 9 मरीज पाजिटिव पाये गये हैं। चिंता की बात यह है कि शनिवार को जो मरीज सामने आये हैं, उनमें पांचवी लाइन को छोड़कर पिछले मरीजों के कान्टेक्ट से बाहर के मरीज हैं। खास बात यह है कि शासकीय पालिटेक्निक कालेज सनखेड़ा रोड को एक नया कोरेन्टाइन सेंटर बनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि नये कान्टेक्ट पर्सन को यहां रखा जाएगा।
डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डा. एके शिवानी (Dr. Shyama Prasad Mukherjee, Superintendent of Government Hospital, Dr. AK Shivani) ने बताया कि आज दो दिनों के सेंपल की जो रिपोर्ट आयी है, उनमें पांचवी लाइन के मरीज पिछले मरीजों के कान्टेक्ट वाले हैं जबकि गांधीनगर और सूरजगंज में नये मरीज मिले हैं। इस तरह से गांधीनगर (Gandhi Nagar) और सूरजगंज (surajganj) में दो नये कंटेन्मेंट जोन बनाने की तैयारी है। नगर पालिका का स्वास्थ्य अमला इन क्षेत्रों में सेनेटाइजर का छिड़काव करने की तैयारी कर रहा है।
एसडीएम सतीश राय (SDM Itarsi Satish Rai) ने बताया कि शहर में दो नये कंटेन्मेंट जोन (containment Zone) बनाये जा रहे हैं। नगर पालिका (nagar Palika Itarsi) का अमला नया कोरेन्टाइन सेंटर बनाने की तैयारी कर रहा है। कालेज के हाल की सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं जुटाई जा रही हैं। इस तरह से शासकीय पालिटेक्निक कालेज इटारसी (Government Polytechnic College), पवारखेड़ा और ज्ञानोदय विद्यालय होशंगाबाद (Pawarkheda and Gyanodaya Vidyalaya Hoshangabad) में मरीजों को रखा जा रहा है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: