लॉक डाउन : नगर में जगह-जगह दवा का छिड़काव

लॉक डाउन : नगर में जगह-जगह दवा का छिड़काव

बनखेड़ी। नोवल कोराना संक्रामक बीमारी की रोकथाम हेतु पूरे देश 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया गया है जिसको लेकर बनखेड़ी प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है, जिले की सारी सीमाएं सील कर दी गई है। जहां जिले का अंतिम छोर माल्हनबाडा पर चेक पोस्ट बना दिया गया है। अन्य जिले के व्यक्तियों का न जाना बंद है, वही नगर में जगह-जगह प्रशासन की कर्मचारी तैनात हैं। नगर में प्रतिदिन मुनादी कराई जा रही है कि नगरवासी एवं क्षेत्रवासी सब अपने-अपने घरों में ही रहे घर से बाहर न निकले। लॉक डाउन का असर बनखेड़ी में देखा जा सकता है। नगर में पूरी तरह सन्नाटा रहता है एवं लोग भी सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

जगह-जगह किया जा रहा है दवा का छिड़काव
नगर परिषद के कार्यपालन अधिकारी आरके शर्मा द्वारा बताया गया कि नगर परिषद द्वारा निरंतर दवा का छिड़काव नगर में किया जा रहा है एवं प्रतिदिन मुनादी कराई जा रही है। सुबह जो समय तय किया गया है उसने अपने आवश्यकता की वस्तु खरीद ले। प्रशासन ने इसे बदलकर सुबह 8 से 11 बजे तक किया है। इसके बाद दिन में अपने घर में ही रहे हैं। इस दौरान नगर परिषद के समस्त कर्मचारी अपनी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

घूमने वालो को रोककर दी जा रही समझाइश
ड्यूटी पर तैनात एसआई वरुण कुमार द्वारा बताया गया कि नगर में जो असामाजिक तत्व फालतू घूम रहे हैं, उन्हें रोककर उनके हाथ में एक A4 साइज का पेपर दिया जाता है जिसमें लिखा है कि मैं समाज का दुश्मन हूं मैं घर पर नहीं रहूंगा और उसकी फोटो खींच कर ग्रुप शेयर कर दी जाती है। जिससे ऐसे लोगो को नसीहत मिले।

बाहर से आए लोगों की जा रही मॉनिटरिंग
बनखेड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ जे एस परिवार ने बताया कि क्षेत्र में बाहर से आए लोगों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। उनकी लगातार जांच की जा रही है। उनको 14 दिन के लिए अलग रखने की सलाह दी जा रही है एवं लगातार हमारे द्वारा बाहर से आए लोगों की मानिटरिंग जारी है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW