वरिष्ठ नागरिक मंच 29 को बांटेगा छात्र निधि

इटारसी। वरिष्ठ नागरिक मंच द्वारा दी जाने वाली निर्धन मेधावी छात्रवृत्ति का वितरण 29 सितंबर को पत्रकार भवन में कए कार्यक्रम आयोजित कर किया जाएगा। मंच द्वारा प्रतिवर्ष हाई स्कूल की बोर्ड परीक्षा में मेरिट लाने वाले निर्धन मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दी जाती है। गोठी धर्मशाला में हुई मंच की बैठक में सर्वसम्मति से आयोजन की तिथि सहित अन्य निर्णय लिये गये। बैठक की अध्यक्षता अशोक सक्सेना ने की।
सचिव एवं प्रवक्ता राजकुमार दुबे ने बताया कि मंच द्वारा हाईस्कूल बोर्ड की वार्षिक परीक्षा मेरिट में उत्तीर्ण करने वाले निर्धन मेधावी छात्र छात्राओं को दी जाने वाली छात्र सहायता निधि वितरण 29 सितंबर को पत्रकार भवन में किया जाएगा। इस दौरान बालक हायर सेकेंडरी स्कूल पीपल मोहल्ला और कन्या हायर सेकेंडरी सूरज गंज में आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया कि 1 अक्टूबर को मंच द्वारा विश्व वृद्ध दिवस पर संगठन के अपने वरिष्ठ वयोवृद्ध साथियों के आवासों पर पहुंचकर उनका सम्मान किया जाएगा। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर जय स्तंभ चौक से प्रात: 9 प्रभात फैरी निकाली जाएगी, जो गांधी प्रतिमा के सामने गांधी स्टेडियम के पास पहुंचकर महात्मा गांधी के प्रति श्रद्धा व्यक्त कर संपन्न होगी।
बैठक में एम के नायडू, व्हीवी नायडू, जीपी दीक्षित, डॉक्टर ज्ञानेंद्र नाथ पांडे, राजकुमार दुबे ,एनपी चिमानिया, घनश्याम दास मित्तल, विजय मंडलोई, डॉ केएस उप्पल, टीआर चौलकर आदि ने अपने अपने विचार रखें। मंच की सदस्य नायडू बहनों ने स्वयं एवं अपने परिजनों से संकलित नगद दान राशि 15400 रुपए, मंच के सामाजिक कार्यो में व्यय करने के लिए मंच कोषाध्यक्ष एनपी चिमानिया को सौंपी, जिसका बैठक में उपस्थित सदस्यों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। बैठक के अंत में मंच सदस्य के दिवंगत परिजन पुष्प लता दुबे की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW