वरिष्ठ नेताओं ने कहा, हर बूथ पर कम से कम सौ कार्यकर्ता बनाएं

इटारसी। भारतीय जनता पार्टी की जिला स्तरीय सदस्यता विस्तार कार्यशाला का आयोजन शहर के कविवर भवानी प्रसाद मिश्र संस्कृति भवन में गुरुवार को हुआ। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा से आए पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान की महत्ता से अवगत कराया।
भाजपा का सदस्यता अभियान 2019 संगठन पर्व के तौर पर मनाया जा रहा है। इसी के तहत गुरुवार को यहां ऑडिटोरियम में सदस्यता विस्तारक कार्यशाला का शुभारंभ पार्टी के पितृ पुरुष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। इस कार्यशाला के मुख्य वक्ता भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबको अपने राजनैतिक पूर्वजों की मेहनत को याद रखते हुए सदस्यता अभियान में सक्रिय भूमिका निभाना है।
नर्मदा की रेत में मिली शक्कर को निकालने वाली चीटी एवं वह मच्छर जिका रूप धारण कर हनुमान जी ने लंका में प्रवेश कर उस पर विजय पताका फहरायी। इस उदाहरण से भी कार्यकर्ताओं को संगठन में अपनी भूमिका निभाने का आह्वान श्री संजर ने किया। भाजपा के संभागीय सदस्यता प्रभारी हरदा नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने कार्यकर्ताओं को सदस्यता पत्रक की बारीकियों से अवगत कराया।
वरिष्ठ नेता माधव सिंह दांगी ने कहा कि हमारे शीर्ष नेताओं का आह्वान है कि एक बूथ पर सौ कार्यकर्ता बनाना है। इस आह्वान को हमें एक चुनौती के रूप में पूर्ण करना है। उन्होंने करणीय कार्यो पर प्रकाश डाला। इस कार्यशाला में प्रशिक्षण लेने के बाद 21 से 31 जुलाई तक सदस्यता अभियान को गति देने के लिए विस्तारक निकलेंगे जो सदस्यता अभियान चलाकर सदस्य बनाएंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष हरिशंकर जैसवाल ने उन बूथ प्रभारियों पर नाराजी व्यक्त करते हुए नगर मंडल एवं ग्रामीण मंडल अध्यक्षों को कहा कि गैर हाजिर होने वालों की सूची बनायें और उनकी जगह नये प्रभारी नियुक्त करें।
कार्यशाला के समाप्त होने पर संभागीय संगठन प्रभारी श्याम महाजन ने नगर, ग्रामीण, जिला पदाधिकारियों की क्लास लेते हुए उन्हें भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाने को कहा। कार्यशाला की रूपरेखा जिला सदस्यता प्रभारी भरतसिंह राजपूत ने रखी। श्री राजपूत ने अपेक्षित कार्यकर्ताओं की उपस्थिति की जानकारी ली।
सदस्यता विस्तारक कार्यशाला में प्रदेश प्रवक्ता राजो मालवीय, माया नारोलिया, जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, होशंगाबाद नगर पालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह राजपूत, पीयूष शर्मा, जिला मंत्री कल्पेश अग्रवाल, सहप्रभारी जिला कोषाध्यक्ष सुनील कुमार राठौर सहित जिला व ब्लाक स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। कार्यशाला का संचालन रघुवीर सिंह राजपूत ने एवं आभार प्रदर्शन इटारसी नगर मंडल अध्यक्ष नीरज जैन ने किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW