वार्षिक समारोह : समाजसेवी प्रमोद पगारे ने बालिका को गोद लिया

वार्षिक समारोह : समाजसेवी प्रमोद पगारे ने बालिका को गोद लिया

इटारसी। सेवा भारती द्वारा संचालित जनजातीय कन्या छात्रावास का रविवार को वार्षिक समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा, पूर्व मंत्री विजय दुबे काकूभाई भी पहुंचे।
इस अवसर पर समारोह में अतिथि के रूप में पहुंचे समाजसेवी, पत्रकार प्रमोद पगारे ने एक आदिवासी बालिका को जीवन पर्यंत अध्यापन कार्य के लिए गोद लिया है। साथ ही उन्होंने अन्य नागरिकों से भी इसी प्रकार निर्धन और जरूरतमंद बालिकाओं को गोद लेकर उनका अध्यापन कराने का निवेदन किया। संस्था प्रमुख आशा महेंद्र शुक्ला ने बताया कि उन्होंने 2 वर्ष पूर्व छात्रावास प्रारंभ किया था। आज छात्रावास के वार्षिक समारोह अवसर पर विकासखंड केसला के ग्राम कालाआखर की बालिका साधना कुमरे को अथिति प्रमोद पगारे ने अध्यापन कार्य के लिए गोद लिया है। उन्होंने बताया कि श्री पगारे छात्रावास संचालन में समय समय पर सहयोग देते रहते है।
उन्होंने यह कार्य भी किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संभाग के प्रचारक सुरेंद्र सोलंकी एवं सेवा भारती के सचिव विमल त्यागी सहित जिनके नाम पर सेवा भारती आशा महेंद्र शुक्ला जनजातीय कन्या छात्रावास संचालित है वह सपत्नीक मौजूद थे। श्री पगारे ने संकल्प लिया कि बालिका शिक्षा के लिए जहां तक वह पढऩा चाहती है वे जीवन भर आर्थिक मदद करेंगे। वहीं उनकी मृत्यु के बाद यह जवाबदारी उनका पुत्र सुपुत्र संभालेगा। संकल्प के साथ संस्था प्रमुख शुक्ल परिवार एवं श्री पगारे ने नागरिकों से निवेदन किया है कि जिले में आदिवासियों को ईसाई बनाने का कार्य शिक्षा के चलते किया जा रहा है। सभी एक एक बालिका को गोद लेने की कृपा करें। वही अगर आप 11000 रुपए की राशि दे सकते हैं तो उनकी वर्ष भर की पढ़ाई सेवा भारती करवाएगा। ज्ञात हो कि छात्रावास किसी प्रकार की सरकारी मदद नहीं लेता है, केवल जन सहयोग से यह सेवा के प्रकल्प चलाए जाते हैं। सभी दानदाता साथियों से और शिक्षा के क्षेत्र में आदिवासी बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं वे छात्रावास एवं शुक्ल परिवार को दान दें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW