विधायक ने कहा कि अब कृपा से नहीं कोप करने से होंगे काम

इटारसी। नगर के वार्ड 8 बंगलिया में स्थानीय नागरिकों ने रविवार को नगर पालिका के सहयोग से पौधरोपण किया। मुख्य अतिथि विधायक डॉ सीतासरन शर्मा थे। अन्य अतिथियों में विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष डॉ नीरज जैन, नपा में सभापति भरत वर्मा, पार्षद यज्ञदत्त गौर, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष राहुल चौरे, भाजपा नेता बबलू राजवंशी, देवेंद्र पटेल सहित अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम पार्षद प्रियंका चौहान व वार्ड के नागरिकों द्वारा आयोजित हुआ था।
विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने यहां करीब 200 लोगों की मौजूदगी में मुख्य सड़क के किनारे फलदार पौधे लगाए थे। इसमें आम, बादाम, कठहल, जामुन के अलावा आंवला, नीम, गुलमोहर, सप्तपणी के पौधे रहे। इन्हें सुरक्षित रखने के लिए साथ में ट्री गार्ड भी लगाए गए। इस अवसर पर नागरिकों ने स्वेच्छा से खुद अपने अपने घरों के सामने लगाने के लिए पौधे ले गए और विधायक डॉ शर्मा व अन्य मौजूद अतिथियों से कहा कि वे इन्हें देखरेख करेंगे। इस अवसर पर 30 पौधे लगाए गए।
पार्षद प्रियंका चैहान ने पहले तो बंगलिया मोहल्ला में विधायक डॉ शर्मा व नगरपालिका परिषद द्वारा कराए गए कार्यों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इसके बाद मोहल्ले की आधा दर्जन छोटी बड़ी समस्याएं हल कराने के लिए कहा। पार्षद श्रीमती चैहान ने कहा कि मोहल्ले की बहुत से बालिकाएं पुरानी इटारसी स्कूल जाती हंै, पहले रेलवे लाइन क्रास करके चली जाती थीं, अब ओवर ब्रिज के नीचे रेलवे की वासिंग साइडिंग बन गई है, जिससे नाले के किनारे पतली सी दीवार पर चढ़कर जाती हैं। छात्राओं की संख्या 100 से ज्यादा है। इस परेशानी से बचने के लिए ओवर ब्रिज पर चढऩे के लिए सीढ़ी का निर्माण करा दें, ये ब्रिज के नक्शे में स्वीकृत भी थी। या फिर दक्षिण बंगलिया में नाले पर एक पुलिया व रोड बनवा दें। इसके अलावा डायवर्सन रोड निर्माण, मोहल्ले के सार्वजनिक कार्यक्रमों के स्थल पर पेयवल ब्लॉक, मंदिर के पास खाली पड़ी भूमि पर चबूतरा निर्माण, एक ट्यूबवेल खनन की मांग की। साथ ही साईंनाथ बेकरी पर स्ट्रीट लाइट लगवाने के अलावा यहां एक स्वीपर की व्यवस्था कराने की मांग भी रखी। पार्षद प्रियंका चैहान ने कहा कि आपकी कृपा होगी तो ये सारे कार्य भी जल्दी ही हो जाएंगे। इस दौरान वार्ड के नागरिक राजू अहिरवार, दिनेश जायसवाल, प्रकाश पहलवान, राजकुमार बाबरिया, राकेश बाबरिया, बिट्टू बौरासी, राजकुमार चौहान सहित अन्य मौजूद थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने कहा कि हमारी नगर पालिका सुधा अग्रवाल के नेतृत्व में बनी है, और वार्ड में आप जब से पार्षद बनी हंै, तब से यहां बहुत से कार्य हो गए हैं, कार्य अनंत होते हंै, ये जारी रहेंगे। लेकिन अब जब से प्रदेश में सरकार बदली है, कार्य कृपा से होने बंद हो गए हैं। कार्य अब कोप से कराने होंगे। हम तो सरकार पर कोप ढाने के लिए तैयार हैं, आप सभी का सहयोग चाहिए।
पार्षद श्रीमती चौहान ने कहा कि वार्ड के सारे युवा साथी आपके साथ हैं, जहां कहेंगे, जब कहेंगे आपके साथ उठ खड़े होंगे। विधायक डॉ शर्मा ने यहां कहा कि पेयवल ब्लाक लगवा देंगे, मंदिर में चबूतरा बनवा देंगे। ओवर ब्रिज पर सीढ़ी निर्माण, डायवर्सन रोड के लिए नगर पालिका, पीडब्ल्यूडी से बात करके और एक वह जो एसडीएम कार्यालय में बैठकर एसी में मजा कर रहे हैं उन्हें अपने रडार पर लेकर काम कराएंगे। डॉ शर्मा ने कहा कि कृपा से जितने काम होते हैं उतने ही कोप से भी होते हैं।

मोहल्ले में ये फलदार पौधे लगाए गए
विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने यहां करीब 200 लोगों की मौजूदगी में मुख्य सड़क के किनारे फलदार पौधे लगाए थे। इसमें आम, बादाम, कठहल, जामुन के अलावा आंवला, नीम, गुलमोहर, सप्तपणी के पौधे रहे। इन्हें सुरक्षित रखने के लिए साथ में ट्री गार्ड भी लगाए गए। इस अवसर पर नागरिकों ने स्वेच्छा से खुद अपने अपने घरों के सामने लगाने के लिए पौधे ले गए और विधायक डॉ शर्मा व अन्य मौजूद अतिथियों से कहा कि वे इन्हें देखरेख करेंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW