विधायक बोले, पढ़ाई में दिक्कत हो तो बताएं

विधायक बोले, पढ़ाई में दिक्कत हो तो बताएं

इटारसी। ग्राम सनखेड़ा में सवा करोड़ रुपए की लागत से बने शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल भवन का लोकार्पण आज सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक विजयपाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल ने किया। इस अवसर पर ग्रामीणों की मांग पर विधायक और सांसद ने गांव में दो मंगल भवन बनाने पांच-पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। स्कूल परिसर की बाउंड्रीवाल के लिए लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर को एस्टीमेंट बनाने को कहा।
इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री बहादुर चौधरी, उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित, होशंगाबाद ग्रामीण मंडल अध्यक्ष आशुतोषशरण तिवारी, भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोलू मालवीय, केसला ब्लाक अध्यक्ष ओपी यादव, सोनू दीक्षित, शिवकिशोर रावत, बंटी वर्मा, शशिकांत यादव, भगवती चौरे व अन्य मौजूद थे।
विधायक विजयपाल सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है, सवा करोड़ रुपए का स्कूल भवन बनना एक समय में सपना होता था, लेकिन ऐसे कई स्कूल प्रदेश सरकार ने बनवाए हैं। प्रदेश का कोई बच्चा आर्थिक तंगी के कारण अशिक्षित न रहें इसके लिए सरकारी स्कूलों में निशुल्क गणवेश, पुस्तकें बच्चों को प्रदान की जा रही है। लड़कियां भी घर से दूर बने स्कूल में जाकर पढ़ सकें इसके लिए उन्हें साइकिल दी जा रही है। विधायक सिंह ने स्कूली बच्चों से कहा कि उन्हें कभी भी किसी भी चीज की जरूरत हो, कोई परेशानी हो तो वे उन्हें सीधे फोन कर सकते हैं, उनकी तत्काल सहायता की जाएगी।
सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने बच्चों से कहा कि वे प्रतिदिन स्कूल आएं और पढ़ाई के साथ ही अन्य गतिविधियों में भी भाग लें। जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल ने स्कूल में 1 लाख रुपए से फर्नीचर उपलब्ध कराने की घोषणा की।
गांव में सड़क और चबूतरा के लिए की घोषणा: स्कूल भवन लोकार्पण के बाद सांसद व विधायक सनखेड़ा गांव में भी पहुंचे। यहां ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने एक सड़क व एक चबूतरा निर्माण की घोषणा की। इसके अलावा सांसद व विधायक ग्राम सोमलबाड़ा खुर्द व घाटली भी पहुंचे। यहां भी सड़क निर्माण के लिए जगह देखी और ग्रामीणों से मिले।

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!