विवाद खत्म, एक माह में पूरा होगा अंडरब्रिज का काम

विवाद खत्म, एक माह में पूरा होगा अंडरब्रिज का काम

नपा हटाएगी पाइप लाइन, अंडरग्राउंड सीवेज के साथ रोड बनाकर देगी रेलवे
इटारसी। अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा) गौरव सिंह ने आज नई गरीबी लाइन में निर्माणाधीन अंडरब्रिज के काम का निरीक्षण किया। यहां दो बड़ी अड़चनों को उनके प्रयासों से दूर कर लिया गया है।
यहां निर्माणाधीन ब्रिज के रास्ते में आ रही सार्वजनिक सड़क और नाले का विवाद सहमति बनाकर खत्म कर लिया है। रेलवे अफसरों ने नगर पालिका सब इंजीनियर आदित्य पांडेय और यहां रेलवे की जमीन पर काबिज परिवारों को सहमति बनाकर अतिक्रमण हटाने को तैयार कर लिया।

इसलिए हो रहा था विवाद
दरअसल अंडरब्रिज के प्रस्तावित रास्ते में आ रहे नाले को साइड में डायवर्ट किया जाना था, लेकिन रेलवे की जगह पर कुछ लोगों का सार्वजनिक रास्ता एवं नपा का नलकूप आ रहा था, जिसे हटाकर छोटे अफसर रास्ता बंद करने का नोटिस दे चुके थे, इस बात पर विवाद हुआ और काम रुक गया। एडीआरएम सिंह ने पार्षद रजनीकांत सोनकर से कहा कि पहले हम ऊपर से नाला बनाकर रास्ता बंद करते, लेकिन परेशानी को देखते हुए यहां अंडरग्राउंड सीवेज देकर पक्की सड़क भी बनाकर देंगे। इसके लिए दो कमरों का एक घर अतिक्रमण में आ रहा है, इसे तोडऩे पर सोनकर ने सहमति जताई। ब्रिज के एप्रोच रोड से निकली नपा की पाइप लाइन को एई आदित्य पांडेय ने शिफ्ट करने पर सहमति जताई।

सांसद ने दिए थे निर्देश
अंडरब्रिज का करीब 75 फीसदी काम पूरा हो चुका है। अब नई गरीबी लाइन साइड पर फिनिशिंग वर्क एवं रोड साइड नाले को शिफ्ट करने का काम बाकी है। लोस चुनाव से पूर्व इसके लोकार्पण की प्लानिंग हुई थी। इसे लेकर सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने डीआरएम को जल्द काम पूरा कराने को कहा था। डीआरयूसीसी सदस्य राजा तिवारी ने भी बैठक में देरी पर नाराजी जताई, जिसके बाद एडीआरएम विवाद को निपटाने यहां पहुंचे। पार्षद रजनीकांत सोनकर ने कहा कि रास्ते के विवाद में विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा को जानकारी दी थी, उन्होंने भी इस मामले में सहयोग किया। हम अतिक्रमण हटा लेेंगे, रेलवे ने अंडरग्राउंड नाले के बाद रोड की जगह देने का भरोसा दिया है, अब कोई विवाद नहीं है। नपा का सरकारी ट्यूबवेल भी सुरक्षित रहेगा।

ये बोले अधिकारी
अंडर ब्रिज का काम लगभग पूरा हो गया है। अतिक्रमण और सार्वजनिक रास्ते के विवाद पर सहमति बन गई है। एक माह के अंदर यह काम पूरा करा देंगे। अंडरब्रिज में रात्रि में प्रकाश व्यवस्था रहेगी, इसके लिए कनेक्शन लिया जाएगा। न्यूयार्ड रोड के प्रस्तावित निर्माण के लिए भी निरीक्षण किया है।
गौरव सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: