व्यापारियों ने दिया पत्र, नहीं करेंगे मंडी में खरीदी

व्यापारियों ने दिया पत्र, नहीं करेंगे मंडी में खरीदी

पिपरिया (अवधेश साहू)। कोविड-19 के दौर में कृषि उपज मंडी (Krishi Upaj Mandi Pipariya) परिसर में शासन के नियमों का पालन नहीं होने से व्यापारी चिंतित तो थे ही, अब एक युवा अनाज व्यापारी में कोरोना के लक्षण मिलने पर व्यापारियों की चिंता बढ़ गयी है। मंडी सचिव (Raghvendra Singh Rathore, Sachiv Mandi Pipariya) को व्यापारियों ने 22 से 29 जुलाई तक अनाज की खरीद नहीं करने का पत्र दिया है। सचिव ने एसडीएम और भारसाधक अधिकारी (SDM Pipariya Nitin Tale) से चर्चा के बाद ही कोई निर्णय लेने की बात कही है।
गौरतलब है कि अनाज के एक युवा कारोबारी में कोरोना के लक्षण मिलने पर व्यापारी ने स्वयं को होम कोरेन्टाइन किया है। इसके बाद से उन व्यापारियों में घोर चिंता है, जो उक्त व्यापारी के संपर्क में आये हैं। इसलिए व्यापारी संघ ने 22 से 29 जुलाई तक मंडी में खरीद नहीं करने का निर्णय लेकर इस आशय का एक पत्र मंडी सचिव को दिया है। बता दें कि इन दिनों कृषि उपज मंडी (Krishi Upaj Mandi Pipariya) में मूंग की खरीद चल रही है, ऐसे में भारी भीड़ के चलते फिजिकल डिस्टेंसिंग सहित अन्य निर्देशों की अनदेखी हो रही है, जो चिंतनीय है। यही कारण है कि असुरक्षा की भावना के चलते व्यापारी संघ ने यह निर्णय लिया है। एसडीएम नितिन टाले (SDM Pipariya Nitin Tale) पिपरिया में नहीं होने के कारण सचिव की उनसे बात नहीं हो सकी है। बुधवार को एसडीएम (SDM Pipariya Nitin Tale) की जानकारी में लाकर जो निर्णय होगा, वैसा किया जाएगा।

हजारों किसान होंगे परेशान
पिपरिया मंडी (Krishi Upaj Mandi Pipariya) में इन दिनों ग्रीष्मकालीन मूंग की खरीद चल रही है और हर रोज बड़ी संख्या में किसान अपनी उपज लेकर आ रहे हैं। किसान लॉकडाउन के दौरान वैसे ही परेशान रहा था। अब अपनी उपज लेकर मंडी में आ रहा है, उस पर अब खरीद नहीं होने से हजारों किसान परेशान हो जाएंगे।

इनका कहना है…!
व्यापारी संघ (Vyapari Sangh) ने खरीद नहीं करने संबंधी पत्र दिया है। एसडीएम (SDM Pipariya Nitin Tale) से चर्चा के बाद उनके जैसे निर्देश होंगे, वैसा किया जाएगा। आज पत्र के बाद मूंग की जितनी भी आवक थी, सबकी खरीद करायी है और मुनादी कराके किसानों को मूंग नहीं लाने को कहा है।
राघवेन्द्र सिंह राठौर, सचिव मंडी पिपरिया (Raghvendra Singh Rathore, Sachiv Mandi Pipariya)

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: