शराब दुकान के सामने भजन-कीर्तन, ज्ञापन दिया

ग्राम सोनासांवरी और सनखेड़ा नाका की महिलाओं ने किया आंदोलन

ग्राम सोनासांवरी और सनखेड़ा नाका की महिलाओं ने किया आंदोलन
इटारसी। शहर से सटे ग्राम सोनासांवरी की महिलाओं का शराब दुकान को हटाने को लेकर किया जा रहा आंदोलन अब अन्य संगठनों का समर्थन हासिल करने लगा है। आंदोलन में आज से नारी जागृति मंच ने भी अपना समर्थन दे दिया। आज से महिलाएं शराब दुकान के सामने टेंट लगाकर प्रदर्शन करने लगी हैं। अपनी घोषणा अनुसार महिलाओं ने 17 अप्रैल तक के आंदोलन का कार्यक्रम घोषित कर दिया है।
आज महिलाएं न्यास कालोनी बायपास पर ग्राम पंचायत सोनासांवरी की सीमा में खुली शराब दुकान के सामने टेंट लगाकर बैठ गई हैं। सरपंच श्रीमती प्रीति पटेल के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन के तहत आज महिलाओं ने टेंट में बैठकर भजन-कीर्तन किए और नारी जागृति मंच की महिलाएं भी इस आंदोलन में शामिल हो गई हैं। कवि और पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी बीके पटेल ने महिलाओं के इस आंदोलन के सहभागी बन चुके हैं। महिलाएं शराब दुकान बंद करो के नारे लगाते हुए भजन कीर्तन करती रहीं।
it12417 (4)सनखेड़ा नाका पर भी विरोध
इधर साईंनाथ बेकरी इलाके में खुल रही शराब दुकान का विरोध जब बंगलिया की महिलाओं ने करके दुकान में आग लगाने की चेतावनी दी तो दुकान संचालक ने उस दुकान को सनखेड़ा नाका पर संचालित करने के उद्देश्य से वहां दुकान खोलना शुरु किया है। इस खबर के बाद सनखेड़ा नाका क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं ने आज इसका विरोध शुरु कर दिया। क्षेत्र की महिलाएं विरोध करने एसडीएम कार्यालय पहुंची जहां एसडीएम से मुलाकात नहीं हो सकी। महिलाएं विधानसभा अध्यक्ष के निवास पर भी विरोध दर्ज कराने पहुंची थीं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW