शहर हुआ शिवमय, पूजन-अभिषेक के साथ हुए भंडारे

शहर हुआ शिवमय, पूजन-अभिषेक के साथ हुए भंडारे

इटारसी। महाशिवरात्रि के अवसर पर शहर में भी अनेक आयोजन हुए। भगवान श्री द्वारिकाधीश मंदिर परिसर में महिला मंडल के तत्वावधान में पार्थिव शिवलिंग का निर्माण करके अभिषेक किया गया। श्री द्वारिकाधीश महिला मंडल के तत्वावधान में हुए कार्यक्रम में 12 ज्योतिर्लिंग के स्वरूपों का पूजन-अभिषेक किया गया।
it24217 (7) इधर पीपल मोहल्ला स्थित श्मशानघाट में भगवान भोलेनाथ की 16 फुट ऊंची प्रतिमा की पूजन-अर्चन के बाद यहां प्रसाद वितरण सुबह से देर रात तक चला। आयोजक प्रमोद पगारे परिवार ने करीब 11 क्विंटल साबूदाना और 2 क्विंटल मूंगफली दाना की खिचड़ी एवं मठा वितरित किया। आयोजन में अमित सेठ, सौरव परसाit24217 (4)ई, सोनू यादव, शान्तिधाम मैनेजर उमेश यादव ने सपरिवार पूजन अर्चन किया।
तालाबा मोहल्ला शंकर मंदिर समिति ने आज महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शंकर की बारात निकाली जो बाजार क्षेत्र में घूमकर मंदिर पहुंची।
बूढीमाता मंदिर परिसर में स्थापित शिव मंदिर में भी आज सुबह से भक्तों का तांता लगा रहा। जहां मंदिर समिति एवं भक्तों ने पूजन अभिषेक it24217 (6)किया।
आज महाशिवरात्रि के मौके पर सिंधी मार्केट में आयोजित छप्पन भोग के कार्यक्रम में विधानसभा अध्यहक्ष डॉ सीताशरण शर्मा एवं न.पा. श्रीमति सुधा राजेन्द्र अग्रवाल ने शिरकत की।
सूरजगंज एफसीआई के सामने शंकर इच्छामपूर्ति मंदिर में सुबह पूजा कीर्तन के बाद भगवान भोलेनाथ का प्रसाद वितरण किया गया। it24217 (5)दोपहर में महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन का विशेष आयोजन किया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: