शांति व्यवस्था के लिए पुलिस ने की तैयारी

डंडे-डंडे गड़े, कल बरसेगा रंग और गुलाल

डंडे-डंडे गड़े, कल बरसेगा रंग और गुलाल
इटारसी। शहर में सोमवार को होली की हुड़दंग होगी। आज शाम से ही होली को लेकर हुरियारों में खासा उत्साह है, खासकर बाल हुरियारे कल होने वाली हुड़दंग की योजना आज से ही तैयार कर रहे हैं। शहर में पचास से अधिक स्थानों पर होली के झंड़े-डंडे गाड़े जा चुके हैं। होली पर पर्व की हुड़दंग तो हो, लेकिन इस रंग में कोई भंग न डाले, इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी है। जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया है। शाम से ही पुलिस ने शहर में फ्लेगमार्च करके व्यवस्था चाक-चौबंद की। आज रात से ही पुलिस प्रशासन ने शहर में सभी चौराहों और होली के झंडों के पास पुलिसबल लगाया है, ताकि किसी तरह का कोई विवाद न हो सके।
it12317 (2)कल होगी रंगों की बरसात
कल धुरेड़ी पर शहर में चारों ओर रंगों और गुलाल की बौछार होगी। रविवार की रात को होलिका दहन के बाद रंगों के साथ हुरियारे सड़कों पर निकलेंगे। हालांकि अब पूर्व की तरह यहां होली की धूम नहीं होती है, अलबत्ता बच्चों के बीच होली धूमधाम से मनाई जाएगी। इसमें कुछ युवा भी शामिल होते हैं। बच्चे सुबह से ही पिचकारियां लेकर होली मनाने के लिए निकल पड़ते हैं। आज हुरियारों का उत्साह देखकर लग रहा है कि सोमवार को रंगों की बौछार होने वाली है। सुबह से रंगों की बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।
सज गई रंग-गुलाल की दुकानें
बाजार में आज होली के त्योहार पर रंग गुलाल की दुकानें भी खूब सजी हैं। जयस्तंभ से लेकर श्री द्वारिकाधीश मंदिर तक रंगों व पिचकारियों की कई दुकानें लगाई गई हैं। रंग बेचने वाले दुकानदारों के अनुसार धुरेड़ी के एक दिन पहले रंगों की काफी बिक्री हो चुकी है, इससे लगता है कि सोमवार को अच्छी होली होना है। हालांकि दुकानदारों का मानना है कि पांच दिन चलने वाले होली पर्व के लिए उनके पास अच्छा स्टाक है। चूंकि धुरेड़ी से अधिक रंगपंचमी पर रंग बिकता है, उसकी भी अच्छी तैयारी है।
पुलिस रहेगी मुस्तैद
धुरेड़ी के दिन पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। टीआई भूपेन्द्र सिंह मौर्य ने बताया कि हुरियारों की टोलियों पर नजर रखने के लिए मोबाइल टीम बनाई गई है। चार थाने के वाहनों के अलावा दो वाहन अधिग्रहण किए हैं। प्रशासन ने रविवार को ही सारी शराब की दुकानें बंद करा दी हैं। होली पर शराब की दुकानें सील किए जाने के बाद भी कई स्थानों पर ब्लेक में शराब मिलने वाले स्थानों पर पुलिस की गहरी नजर रख रही है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया है जो सभी प्रमुख चौक चौराहों पर लगाया है तथा आधा दर्जन मोबाइल वेन चलेंगी, नगर रक्षा समितियों के लगभग 35 सदस्य भी पुलिस के साथ ड्यूटी करेंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW