शासन, प्रशासन रोटरी क्लब के साथ- कलेक्टर

शासन, प्रशासन रोटरी क्लब के साथ- कलेक्टर

इटारसी। रोटरी क्लब के सदस्यों की समाजसेवा के प्रति भावना का परिणाम है कि आज रोटरी क्लब जनसेवा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है। उक्त बात कलेक्टर अविनाश लवानिया ने रोटरी क्लब द्वारा मप्र शासन, एनआरएचएम के सहयोग से राठी अस्पताल में लगाए राहत शिविर के समापन पर कही।
श्री लवानिया ने कहा कि क्लब के सदस्यों की उदारता से रोटरी क्लब विशाल बनता जा रहा है। जनसेवा से जुड़े कार्यों में शासन और प्रशासन सदैव आप की मदद के लिए तैयार रहेगा। क्लब अध्यक्ष प्रमोद बवेजा ने कहा कि रोटरी क्लब देश की सबसे बड़े समाजसेवी संस्था के रूप में अपनी पहचान बना चुका है। देश को पोलियो से मुक्त कराने सबसे पहले रोटरी क्लब ने ही अभियान की शुरूआत की है। इसी का परिणाम है की आज देश पोलियो जैसी घातक बीमारी के दंश से बाहर आने की कगार पर आ चुका है। श्री बवेजा ने बताया कि अधिकांश बीमारियां दूषित पानी की वजह से होती है, इसलिए रोटरी क्लब द्वारा शहर में वाटर एटीएम लगाने की योजना तैयार की जा रही है। इसके पूर्व मप्र शासन, एनआरएचएम के सहयोग से क्लब द्वारा आयोजित शिविर में अंतिम दिन पहुंचे कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दीप प्रज्ज्वलन कर शुरूआत की। बसंल अस्पताल के डॉ. अभिषेक मिश्रा, डॉ. प्रवीण पालीवाल, डॉ. एलएन हेडा, डॉ. शरद खंडेलवाल ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से आए लगभग 225 मरीजों की जांच कर नि:शुल्क दवाएं दी।
डायलिसिस सेंटर का लिया जायजा
शिविर के दौरान कलेक्टर श्री लवानिया ने रोट्ररी क्लब द्वारा राठी अस्पताल में संचालित डायलिसिस सेंटर का निरीक्षण कर जानकारी ली। उन्होंने क्लब के प्रयासों की सराहना कर सेंटर को लोगों के लिए मील का पत्थर बताया। इस दौरान तहसीलदार कदीर खान, क्लब के कोषाध्यक्ष रामनाथ चौरे, सचिव नवनीत कोहली, जेपी अग्रवाल, मेघराज राठी अशोक सांवरिया, देवकीनंदन अग्रवाल, अवतार सिंह सोखी, मोहन खंडेलवाल, विजय राठी, विजय अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में क्लब के सदस्य मौजूद थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW