श्रद्धांजलि : सबने कहा, हम तुमको भुला न पाएंगे

इटारसी। शहर ने बुधवार की शाम को गांधी मैदान पर प्रदेश के चार होनहार दिवंगत हॉकी खिलाडिय़ों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मप्र हॉकी एकेडमी के चार खिलाडिय़ों की 14 अक्टूबर को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। ये चारों होशंगाबाद में अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे थे। इन खिलाडिय़ों में एक खिलाड़ी आदर्श हरदुआ इटारसी का रहने वाला था। जिला हॉकी संघ के बैनर तले आज चारों खिलाडिय़ों को शहर ने श्रद्धांजलि अप्रित की।


विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने इस अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमने चार नौनिहालों को खो दिया है और यह ऐसा हादसा था जिस पर कहते कुछ नहीं बनता और ना ही सुनने का मन होता है। यह दुखद घटना थी। उन्होंने ये बच्चे केवल उन परिवारों के नहीं, जहां उनका जन्म हुआ बल्कि इस देश की धरोहर थे। ईश्वर कभी ऐसी घटना न घटे, ऐसी प्रार्थना है। कांग्रेस नेता जसपाल सिंघ भाटिया पाली ने कहा कि बच्चों के असमय जाने का दुख है। उन्होंने कहा कि आदर्श हरदुआ की याद में यहां अंडर 16 हॉकी टूर्नामेंट होना चाहिए। लखन बैस ने इस अवसर पर त्रिवेदी पैनल की ओर से 21 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की। भाजपा नेता पीयूष शर्मा ने कहा कि पिछले तीन दिनों से सभी गंभीर मनोस्थिति से गुजर रहे हैं। इस घटना में उन बच्चों के परिवारों ने तो बड़ी कीमत चुकाई है, हमारी भी क्षति हुई है। उन्होंने बताया कि उनकी खेल विभाग से बात हुई है कि उनकी याद में प्रदेश में एक टूर्नामेंट कराया जाना चाहिए। इसके साथ ही होशंगाबाद के स्टेडियम में चारों की फोटो भी लगायी जाएंगी।
कांग्रेस नेता अशोक जैन ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि प्रकृति के क्रूर निर्णय के आगे हमें नतमस्तक होना ही पड़ता है। यह शहर हरदुआ परिवार के साथ है। वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी एससी लाल ने कहा कि वह न सिर्फ आदर्श खिलाड़ी था, बल्कि हर दुआ उसके साथ थी। बावजूद इसके अनहोनी को कोई नहीं टाल सकता। वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी दीपक जेम्स ने कहा कि ये बच्चे इंडिया टीम के काफी निकट थे। लेकिन, ईश्वर को कुछ ओर ही मंजूर था। भाजपा नेता दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने कहा कि यह अत्यंत दुखद क्षण है। ये चारों न सिर्फ इस प्रदेश के बल्कि देश की राष्ट्रीय धरोहर थे। नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर ने कहा कि बहुत कम उम्र में आदर्श ने खेल में आदर्श मापदंड स्थापित कर लिये थे। आज हॉकी खेल रहे बच्चों को उनका अनुशरण करना चाहिए। भाजपा नेता संदेश पुरोहित ने कहा कि इस घटना को शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है।
इस अवसर पर जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नीलम गांधी, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, हॉकी फीडर सेंटर के कोच कन्हैया गुरयानी, आदर्श के भाई रवि हरदुआ, चाचा राजू हरदुआ, जयसिंह भदौरिया, जसबीर सिंघ छाबड़ा, जयकिशोर चौधरी, फुटबाल खिलाड़ी दीपक परदेशी, हॉकी कोच दीप सिंह ठाकुर, क्रिकेट एकेडमी के कुलभूषण मिश्रा, रविन्द्र जोशी, मयूर जायसवाल, जयराज सिंह भानू, मनोज मालवीय सहित अनेक हॉकी, क्रिकेट, फुटबाल और अन्य खेल संगठनों के सदस्य, गणमान्य नागरिक, महिलाएं और हॉकी खिलाड़ी बच्चों ने भी चारों दिवंगत खिलाडिय़ों को दो मिनट का मौन रखकर पुष्पांजलि अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर जिला हॉकी संघ की ओर से आदर्श हरदुआ के छोटे भाई को एक हॉकी और गेंद भी प्रदान की गई।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: