श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव : ताल से ताल मिलाए

इटारसी। श्री अग्रसेन जयंती के अवसर पर आज गुरुवार को दोपहर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत समाज की महिलाओं और युवतियों ने ताल से ताल मिलाते हुए नृत्य, गीत प्रतियोगिता में भाग लिया तो वहीं सास-बहू सजाओ प्रतियोगिता में आकर्षक श्रंगार करके खूबसूरती की छंटा बिखेरी।
ताल से ताल मिलाएं प्रतियोगिता में 50 वर्ष से कम आयु की महिलाओं, बालिकाओं और युवतियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 70 से 80 के दशक के गीतों पर प्रतिभागियों ने प्रस्तुति दी। इसमें एकल और युगल दोनों ही प्रस्तुतियां हुईं। नृत्य और गीत का संगम भी देखने को मिला। संयोजिका अर्चना संतोष अग्रवाल, सुनीता राजेश अग्रवाल और विनिता कैलाशचंद्र अग्रवाल थीं।
इसी तरह से से सास-बहू सजाओ प्रतियोगिता हुई जिसमें सासु के रूप में 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिला एवं बहुरानी के रूप में 50 वर्ष से कम आयु वर्ग की महिलाओं ने भाग लिया। इसमें मारवाड़ी वेशभूषा को प्राथमिकता दी गई। प्रतियोगिता में 15 मिनट के अंदर बहू द्वारा सासु का श्रंगार किया जाना था। श्रंगार उपरांत मंच पर सास-बहू की मारवाड़ी बोली में संवाद प्रस्तुति हुई। इस प्रतियोगिता की संयोजक मोहनीदेवी अग्रवाल, सुशीला गुप्ता, शकुन अग्रवाल थीं।

ये हैं आज के परिणाम
नृत्य प्रतियोगिता में 50 वर्ष से कम आयु वर्ग में प्रथम प्रिया बृजेश अग्रवाल, द्वितीय दिव्या अंशुल अग्रवाल, तृतीय नीलम अभिषेक अग्रवाल। बालिका एवं युवती वर्ग में प्रथम तृप्ति राजेश अग्रवाल प्रथम, निधि गोयल द्वितीय और स्वाति शिवकुमार अग्रवाल तृतीय रहीं।
सास-बहू सजाओ प्रतियोगिता में प्रथम मीना अशोक अग्रवाल और प्रीति सुनील अग्रवाल, द्वितीय सरोज कृष्णमुरारी अग्रवाल और वर्षा अतुल अग्रवाल, तृतीय शोभा उमेश अग्रवाल और प्रीति प्रशांत अग्रवाल रहीं। सांत्वना पुरस्कार के लिए मंजू गुलाबचंद्र अग्रवाल और मोनिका संजय अग्रवाल को चुना गया। कार्यक्रम में निर्णायकों का सम्मान भी किया गया।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW