सत्तर साल से बिना पट्टे के रह रहे कई परिवार

पट्टे मांगने एसडीएम दफ्तर पहुंचे सैंकड़ों निवासी

पट्टे मांगने एसडीएम दफ्तर पहुंचे सैंकड़ों निवासी
इटारसी। पिछले 70 वर्ष से पुरानी इटारसी के वार्ड 3 एवं 4 में बिना पट्टे के रह रहे परिवार के सैंकड़ों लोगों ने आज एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपकर पट्टा देने की मांग की है। इनका कहना है कि वे अनुसूचित जाति एवं जनजाति के सदस्य हैं और उस स्थान पर विगत 70 वर्ष से रह रहे हैं, लेकिन शासन ने अब तक उनको पट्टा प्रदान नहीं किया है जबकि मुख्यमंत्री घोषणा कर चुके हैं कि जो जहां काबिज है, उसे वहां का मालिकाना हक दिया जाएगा।
बड़ी संख्या में एसडीएम कार्यालय पहुंचे वार्डवासियों को समर्थन देने कांग्रेस के नगर अध्यक्ष पंकज राठौर भी पहुंचे थे। प्रदेश संयोजक अनुसूचित विभाग कांग्रेस के अजय अहिरवाल ने कहा कि प्रशासन मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल नहीं कर रहा है। यहां सभी लोग काफी परेशानी में अपनी गुजर बसर कर रहे हैं। इन लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ भी बिना पट्टे के नहीं मिल पा रहा है, उनको अपना मकान बनाने में भी परेशानी आ रही है क्योंकि इनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है।
एसडीएम कार्यालय पहुंचे दोनों वार्ड के सैंकड़ों निवासियों ने कहा कि कमजोर वर्ग के लोगों को प्रशासन को शीघ्र ही पट्टा दिलाने की कार्यवाही करनी चाहिए ताकि शासन की मंशा के अनुसार वे शासकीय योजनाओं का लाभ ले सकें। इन लोगों ने चेतावनी भी दी कि यदि उनकी इस समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो आगामी समय में वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर भी बैठ सकते हैं। इस अवसर पर कांग्रेस के सम्राट तिवारी के अलावा वार्ड के पवन बामने, चेतन बामने, सुनील परते, रजत मर्सकोले, आनंद बकोरिया, सौरभ अहिरवार, अरविंद रोहर सहित सैंकड़ों महिला, पुरुष और बच्चे भी शामिल थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW