सदभाव की चादर निकाली, अमन चैन मांगी की दुआ

सदभाव की चादर निकाली, अमन चैन मांगी की दुआ

होशंगाबाद। आज संत शिरोमणि श्रीरामजी बाबा समाधि स्थल से अपने मित्र गौरीशाह की मजार पर परांपरानुसार पूजा अचर्ना के साथ चादर गौरी शाह की मजार पर चादर पेश की गई।
सांप्रदायिक सदभावना की इस चादर की संत शिरोमणी श्री रामजी बाबा समाधि स्थल पर नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल और उनकी पत्नी आरती खंडेलवाल के साथ पार्षदों और अन्य सदस्यों ने पूजा अर्चना की। पूजन के बाद वहां से सीधे पैदल ही संत शिरोमणी श्री रामजीबाबा के मित्र गौरीशाह बाबा की मजार पर पहुंचे तथा इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, सीएमओ पवन कुमार सिंह, पार्षदगण, रजनी यादव, विद्या मीना, सुचित्रा यादव व गणमान्य नागरिकों ने अमन चैन की दुआ की। मजार पर शहर काजी अश्फाचक अली, चंदा पठान सहित अनेक मुस्लिम भाई मौजूद थे। जिन्होंने मजार स्थल पर चादर पेश की।
संत शिरोमणी श्री रामजी बाबा समाधि स्थल से निकली सदभाव की चादर बैंडबाजे के साथ निकाली गई। इस दौरान चादर के आगे आगे अश्वों ने जोरदार नृत्य किया।
गौरीशाह बाबा की मजार पर हिंदु मुस्लिमों ने मिलकर अमन चैन की दुंआ मांगी तथा चादर पेश की। इस दौरान उनकी मजार पर सबसे एक के बाद एक ने अपना मात्था टेका। इसके बाद वहां मौजूद लोगों में खूब जलेबी और रेबड़ी बांटी गई।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: