सभी वार्डो में क्यों नहीं हो रहा कीटनाशक दवा का छिड़काव

सभी वार्डो में क्यों नहीं हो रहा कीटनाशक दवा का छिड़काव

सांसद प्रतिनिधि ने एसडीएम (SDM Itarsi) को शिकायत की
इटारसी। कोरोना संक्रमण के बीच शहर के सभी वार्डों में बारिश की वजह से जमा गंदे पानी के डबरों से बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ रहा है। सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी ने इस मामले में एसडीएम सतीश राय (SDM Itarsi Satish Rai)को शिकायत करते हुए पूछा है कि नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi) शहर के सभी 34 वार्डों में सेनेटाइजर
(Sanitizer) का छिड़काव क्यों नहीं कर रही है? क्या इन वार्डो में बीमारियों का खतरा नहीं है, या फिर कोई बीमारी फैलने का इतंजार प्रशासन कर रहा है।
कोविड संक्रमण को देखते हुए सभी वार्डों में दवा छिड़काव कराना चाहिए। तिवारी ने बताया कि दो माह पहले लॉकडाउन में नपा के स्वास्थ्य अमले ने दवा छिड़काव टैंकरों के जरिए किया था, लेकिन इसके बाद आज तक दवा नहीं डाली गई, जबकि बारिश शुरू होने से अब संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बढ़ रहा है। तिवारी ने कहा कि शहर को संक्रमण से बचाने तत्काल नपा को सभी वार्डों में एवं गंदे पानी से भरे खुले मैदानों में पावडर एवं लिक्विड छिड़काव कराना चाहिए। कंटेनमेंट जोन बनाए गए वार्डों में भी नियमित रूप से दवा डाली जाना चाहिए। बाजार में ज्यादा भीड़ आती है, ऐसे में यहां तो रोज दवा छिड़काव कराया जाए।

स्वास्थ्यकर्मियों को सामान मिले
सफाई व्यवस्था में तैनात सफाईकर्मियों को सेनेटाइजर (Sanitizer), मॉस्क एवं ग्लब्स देने की मांग भी की गई है। कई सफाईकर्मियों को सुरक्षा उपकरण नहीं मिल रहे हैं, वे जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं।
राजा तिवारी, सांसद प्रतिनिधि (Raja Tiwari)

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: