समाजसेवियों ने लगाई सेनिटाइजर मशीन

समाजसेवियों ने लगाई सेनिटाइजर मशीन

बनखेड़ी। पूरी दुनिया में कोराना नामक बीमारी संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, इसके बचने के लिए सभी लोग अपने अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं और प्रशासन को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं बनखेड़ी के समाजसेवी भी आगे आकर कोरोना से बचाव के प्रयास में लगे हुए हैं। इसी क्रम में निराश्रित मानव यज्ञ टीम के सदस्य जितेंद्र भार्गव, पंकज प्रजापति, कमलेश नामदेव, घासीराम कुशवाहा, इरफान खान द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनखेड़ी में सेनिटाइजर मशीन का निर्माण पर लगाई गई है।


टीम के सदस्य पंकज प्रजापति ने बताया समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनखेड़ी जिसमें बनखेड़ी क्षेत्र के 125 गाँव के लोग इलाज कराने के लिए आते हैं। जो भी व्यक्ति अस्पताल मे प्रवेश करेगें इस मशीन की सहायता से सेनिटाइज होते जाएंगे, जिससे संकरण का खतरा काफी हद तक कम हो जाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निराश्रित मानव यज्ञ टीम द्वारा सोशल डिस्टेंशन बनाए रखने के लिए अस्पताल में 1 मीटर की दूरी पर गोले बनाए गए, जिसमे नगर रक्षा समिति का योगदान भी रहा।

इनका कहना है…!
यह बहुत सराहनीय कार्य है। मैं टीम के सभी सदस्य का आभार व्यक्त करता हूं। इससे काफी हद तक संक्रमण रोका जा सकता है।
डॉ जे. एस. परिहार

यह‍ बहुत उत्कृष्ट कार्य है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पूरे नगर एवं बनखेड़ी क्षेत्र के सभी ग्रामों के लोग इलाज कराने आते हैं। जो भी लोग अस्पताल में प्रवेश करेंगे वह सभी लोग सेनिटाइज होकर जाएंगे, जिससे हम रोग पर कंट्रोल पा सकेंगे।
निधि पटेल, नायब तहसीलदार

यह बहुत ही प्रशंसनीय कार्य है। मैं टीम के समस्त सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं। इस टीम की प्रेरणा से नगर में और भी लोग इस मशीन का निर्माण करवाएंगे। हम भी शीघ्र अपने कार्यालय में इस मशीन का निर्माण कर लगवाएगे।
आरके शर्मा, सीएमओ. नगर परिषद बनखेड़ी

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!