समूह के नाम पर लाखों रुपए और जेवरात लेकर महिला लापता

समूह के नाम पर लाखों रुपए और जेवरात लेकर महिला लापता

इटारसी। शहर की अनेक महिलाओं को स्वसहायता समूह के नाम पर मालवीयगंज की एक महिला लाखों रुपए का चूना लगाकर रफू चक्कर हो गयी। उक्त महिला ने स्व सहायता समूह के नाम पर कई घरेलू महिलाओं का पैसा ब्याज पर चलाने और भूखंड दिलाने समेत कई तरह के झांसे देकर लिये थे। पीडि़त दर्जनों महिलाओं ने आज बुधवार को थाने पहुंचकर आवेदन दिया और कार्रवाई की मांग की। बताया गया है कि 60 लाख रुपए से ज्यादा नकदी और जेवर लेकर महिला लापता है।

क्या है मामला …!
मालवीयगंज निवासी अर्चना विश्वकर्मा नामक महिला सहित कुछ अन्य महिलाओं के खिलाफ रामकली तिवारी, सुनीता ठाकुर, रीना तिवारी, ऋषभ शर्मा ने शिकायती आवेदन दिया है। जिसमें बीसी, स्वसहायता समूह और भूखंड दिलाने के नाम पर अर्चना द्वारा झूठे आश्वासन देकर लोगों से लाखों स्र्पए ठगने की शिकायत की गई है। ऋषभ शर्मा ने बताया कि उनके करीब ढाई लाख रुपए भूखंड दिलाने के नाम पर लिए। कई महिलाओं से 21 लाख, 19 लाख, 5 लाख रुपए जेवर तक लिए। पहले अर्चना ने लोगों के घर जाकर रिश्ते बनाए और फिर मुनाफे का लालच देकर मोटी रकम ऐंठ ली। कुछ महिलाओं ने बताया कि ब्याज पर भी फाइनेंस किया, जिसमें उन्हें पैसा मिलता था, लेकिन अचानक महिला गायब हो गई है और अब उसका मोबाइल बंद है। इससे पहले जब मोबाइल पर बात हुई तो अर्चना ने धमकियां भी दी। कुछ महिलाओं से बीमारी के इलाज के नाम पर भी पैसा ऐंठा गया है। यह महिला कार में घूमती है, उसका परिवार भी मालवीयगंज में रहता है। पीडि़त महिलाएं उसके घर और बताए ठिकानों पर भी गईं, लेकिन उसका पता नहीं चला। इस मामले में विश्वकर्मा के बताए नंबरों पर कॉल किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

जांच करेंगे…! 
मामला स्वसहायता समूह और बीसी से जुड़ा है, जिसमें सहमति से महिलाएं निवेश करती हैं। ठगी संबंधी कुछ शिकायतें मिली हैं। जांच कराई जाएगी।
आरएस चौहान, टीआई

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW