सर्व ब्राह्मण महिला मंडल ने किया पौधरोपण

सर्व ब्राह्मण महिला मंडल ने किया पौधरोपण

इटारसी। सर्व ब्राह्मण महिला मंडल ने आज सुबह 11 बजे से पौधरोपण अभियान के तहत न्यास कालोनी और आसपास के क्षेत्र में पौधे रोपकर उनकी रक्षा और वर्षभर के लिए रख रखाव का संकल्प लिया।
सुबह शासकीय कन्या महाविद्यालय परिसर से पौधरोपण अभियान की शुरुआत हुई। इसके बाद न्यास कालोनी के पास स्थित आईएचएसडीपी के मकानों के आसपास और कालोनी के शंकर मंदिर परिसर में पौधे रोपे। महिला मंडल के सदस्यों के अनुसार शहर को प्रदूषण मुक्त, हराभरा बनाने के उद्देश्य से यह कार्य किया जा रहा है। सर्व ब्राह्मण महिला मंडल ने शहर में न सिर्फ पौधरोपण करने बल्कि लगाए गए पौधों की वर्षभर देखभाल करने का संकल्प भी लिया। महिला मंडल का मानना है कि शहर में लगातार जलस्तर नीचे जा रहा है, ऐसे में अधिक से अधिक वृक्ष लगाने से जलस्तर में बढ़ोतरी हो सकती है। शहर में अधिक पौधे होंगे तो जलस्तर स्थित बना रहेगा। महिला मंडल ने पौधों की वर्षभर सुरक्षा और पालन-पोषण की जिम्मेदारी भी ली है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से समाजसेवी श्रीमती कल्पना शर्मा, अध्यक्ष साधना दुबे, कुसुम तिवारी, ज्योति शर्मा, अर्चना तिवारी, पदमा लाटा, जया पाराशन, ज्योति मिश्रा, बरखा मिश्रा, वंदना ओझा, हेमा पुरोहित, बीना तिवारी, निशा लाटा, गल्र्स कालेज की प्राचार्य श्रीमती कुमकुम जैन, प्रोफेसर मंजरी अवस्थी सहित अनेक महिला मौजूद थीं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW