सामाजिक समरस्ता कार्यक्रम की सराहना

इटारसी। सामाजिक समरसता कार्यक्रम के अंतर्गत नगर मंडल इटारसी में समरसता सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ 14 अप्रैल बाबा साहेब आम्बेडकर की जन्म जयंती पर समरसता पदयात्रा निकालकर की गई जिसमें बड़ी संख्या में समाज के हर वर्ग के लोग सहभागी बने।
सामाजिक सद्भाव, बंधुत्व और समरसता का संदेश देने हेतु सात दिन में प्रत्येक दिन एक समय अनुसूचित जाति, जनजाति के कार्यकर्ताओं के घर सामान्य वर्ग के एवं सामान्य वर्ग के कार्यकर्ताओं के निवास पर अनुसूचित जाति, जनजाति के सदस्यों ने भोजन ग्रहण किया।
आज 22 अप्रैल को संभागीय संगठन मंत्री श्याम महाजन ने समरसता भोज में सहभागिता की। उनके साथ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पीयूष शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी सुनील राठौर, मंडल अध्यक्ष डॉ नीरज जैन, होशंगाबाद मंडल उपाध्यक्ष विकास नारोलिया, अर्पित मालवीय ने रमेश कलोसिया निवासी वार्ड 11, नई गरीबी लाइन इटारसी के निवास पर भोजन ग्रहण किया। भोजन उपरांत अतिथियों ने श्री कलोसिया, मुकेश चंद्र मैना, मंजीत कलोसिया, आलोक चावरे, प्रशांत चावरे का तिलक लगाकर पुष्पहार एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार किया।
संभागीय संगठन मंत्री ने इटारसी में चलाए जा रहे सामाजिक समरसता कार्यक्रम की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज को सशक्त और समर्थ बनाने सामाजिक समरसता का मंत्र ही एकमात्र उपाय है। इटारसी का यह कार्यक्रम प्रदेश में अनूठा है और संभाग में अन्य स्थानों पर भी ऐसे ही कार्यक्रमों की आवश्यकता है।
सभी अतिथियों ने आयोजन समिति के सदस्यों को इस सफल और सार्थक कार्यक्रम के लिए बधाई दी। इस मौके पर आयोजन समिति सदस्य लीलाधर नामदेव, रामजीवन वर्मा, अभिषेक तिवारी उपस्थित थे। आगामी दिनों में सामूहिक समरसता भोज का आयोजन प्रस्तावित है जिसमें समाज के सभी वर्ग, जाति के बंधु एक पंक्ति में एकसाथ बैठकर भोजन कर समाजिक एकता, बंधुत्व, समरसता का संदेश देंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!