सामान्य और नियमित रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर

इटारसी। यदि आप रेल से सफर करते हैं या करने वाले हैं तो आपके लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर आयी है। खबर यह है कि आपको अब टिकट के लिए लंबी लाइन में लगने की झंझट से छुटकारा मिलने वाला है। दरअसल, रेलवे ने एक एप्लीकेशन लांच की है जिसके माध्यम से आप प्लेटफार्म टिकट, अनारक्षित एवं सीजन टिकट भी खरीद सकते हैं। इस ऑन लाइन खरीदी का फायदा यह भी होगा कि आपको पांच प्रतिशत का बोनस भी मिल जाएगा।
भारतीय रेलवे ने यूटीएस एप्लीकेशन लांच की है। उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु अनारक्षित, प्लेटफॉर्म एवं सीजन टिकट खरीदने हेतु इस एप्स को लांच किया है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।
पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल पीआरओ के अनुसार यूटीएस एप्स के माध्यम से रेल यात्री प्लेटफॉर्म टिकट, अनारक्षित एवं सीजन टिकट खरीद सकते है। प्लेटफॉर्म टिकट, अनारक्षित एवं सीजन टिकट का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं यूपीआई तथा आर-वॉलेट के माध्यम से किया जा सकता है। यदि यात्री रेलवे आर-वॉलेट से टिकट खरीदने का भुगतान करता है तो उसे 5 प्रतिशत का बोनस प्राप्त होगा। इस सुविधा का उपयोग करने से यात्री को स्टेशन पर टिकट प्राप्त करने हेतु लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। टिकट मोबाइल में ही उपलब्ध रहेगा। यात्रा के दौरान टिकट गुमने व खराब होने का डर नहीं रहेगा तथा अलग से टिकट रखने की आवश्यकता नहीं होगी। मोबाइल सेट बदलने पर भी यह टिकट नये मोबाइल में उपलब्ध रहेगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: