सामूहिक विवाह सम्मेलन 26 अप्रैल को

सामूहिक विवाह सम्मेलन 26 अप्रैल को

इटारसी। चौरिया कुर्मी समाज का आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन 26 अपै्रल, अक्षय तृतीया को कृषि उपज मंडी प्रांगण में होगा। आज रविवार को ग्राम बैंगनिया में हुई बैठक में नवनिर्वाचित अध्यक्ष राममोहन मलैया एवं कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशोर चौरे ने इसकी घोषणा की।
11 वें सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों के लिए इस वर्ष के संयोजक ग्राम बैंगनिया के श्रीराधाकृष्ण मंदिर में हुई बैठक में सर्वप्रथम कृषि उपज मंडी एवं 26 अपै्रल अक्षय तृतीया दिवस को घोषित किया। जिले के प्रत्येक परिवार से संपर्क करने संपूर्ण जिले को 13 सेक्टरों में बांटा है। प्रत्येक सेक्टर में एक प्रभारी एक सह प्रभारी के साथ दस सदस्यीय सेक्टर टीम बनाई जो प्रत्येक सामाजिक घर पहुंचकर उन्हें सम्मेलन के लिए आमंत्रित करेगी। यह कार्य 19 मार्च को मंगलवारा घाट होशंगाबाद से प्रारंभ होगा। इसके साथ ही वर-वधु के पंजीयन के लिए भी तीन स्थान निर्धारित किए हैं। इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष राममोहन मलैया ने युवाओं से सम्मेलन के लिए सुझाव मांगे। ग्राम साकेत के गोकुल पटेल ने कहा कि हमें सिंगल यूज प्लास्टिक से बने डिस्पोजल को त्यागकर स्टील ग्लास का उपयोग करना चाहिए। जिस पर सभी ने सहमति दी।
बैठक को पूर्व अध्यक्ष कुशल पटेल, बहादुर चौधरी, संरक्षक चंद्रगोपाल मलैया एवं गुरु पटेल ने भी संबोधित करते हुए आयोजन को पारदर्शी बनाने की अपील की। बैठक की अध्यक्षता आयोजन प्रभारी मुरारी लाल पटेल ने की। संचालन अरुण बड़कुर ने किया एवं आभार प्रदर्शन लाड़ली पटेलने व्यक्त किया। बैठक में अध्यक्ष राममोहन मलैया, कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशोर चौरे एवं चारों नए अध्यक्षों का सम्मान ग्राम बैंगनिया के सामाजिक लोगों की ओर से किया। बैठक में जिले के सभी 57 गांव एवं शहरी क्षेत्र के सामाजिकजन उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW