सारे मोदी चोर हैं, जो जनता के पैसे लेकर भाग गए : राहुल

पिपरिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यहां आरएनए मैदान पर चुनावी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सारे मोदी चोर हैं। देश की गरीब जनता के करोड़ों रुपए लेकर विदेश भाग गए।
आम सभा में राहुल गांधी ने शुरुआत चौकीदार चोर है से की। आम सभा में आये नागरिकों ने भी चौकीदार चोर है, के नारे लगाए गए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा मोदी ने लोगों के खाते में 15 लाख डालने का वादा किया था। लेकिन गरीबों के खाते में पैसे नहीं डाले। हम लोगों के खाते में 72 हजार रुपए डालेंगे। हम 25 करोड़ गरीबों को हर साल 72 हजार रुपए देंगे। ये पैसा घर की महिला के अकाउंट में आएगा। राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता के लाखों रुपये लेकर भागने वाले नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या के संदर्भ में कहा गया, देश को धोखा देने वाले ज्यादातर मोदी ही हैं।

उन्होंने नोटबंदी और (जीएसटी) को गब्बर सिंग टैक्स नाम से संबोधित करते हुए कहा कि इनसे आम नागरिक परेशान हुआ है। गरीब लोग अपने पैसे के लिए कतार में लगे रहे। उन्होंने कहा कि हम न्याय योजना के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को चालू करने का काम करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनते ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुल जाएंगे। अभी 22 लाख नौकरी खाली पड़ी हुई है सरकार बनते ही इन सबको भर दिया जायेगा। पहले जो सरकार थी वह किसानों के पेट पर लात और छाती पर गोली मारती थी। मोदी सरकार पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि देश में बड़े बड़े आतंकी हमले आखिर बीजेपी शासन में ही क्यों होते हैं? मोदी जी इन पर क्यों बात नहीं करते? वोट के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा की बात करते हैं, क्या पहले की सरकारों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कदम नहीं उठाए थे। राहुल ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर वोट मांगते हैं, बेरोजगारी किसान हित पर बात कर कर वोट क्यों नहीं मांगते। आम सभा में आई जनता से कांगेस प्रत्याशी दीवान शैलेन्द्र सिंह के पक्ष में वोट देकर कांग्रेस को जीत दिलाने की अपील की।

सभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा एवं लोकसभा चुनाव प्रभारी सुरेश पचौरी एवं यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी के साथ संसदीय क्षेत्र के सभी कांग्रेसी विधायक उपस्थित थे। अत्याधिक गर्मी के बाद क्षेत्र के नागरिक जिसमें प्रमुख रूप से कांग्रेसी विचारधारा वाले नागरिक ही आम सभा में शामिल हुए। आम सभा में कांग्रेस ने लगभग 25 से 30 हजार नागरिकों के आने के दावे किए थे परंतु नागरिकों के बैठने के लिए लगभग दस हजार कुर्सियों के इंतजाम ही किये थे। आम सभा की शुरूआत यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने की। उन्होंने कहा कि कि इस चुनाव में रंगा बिल्ला घूम रहे हैं, गुजरात के दो गुंडे देश की जनता को 15 लाख रुपए का लालच देकर सत्ता की कुर्सी पर आ गए, हमें इन रंगा बिल्ला और गुजरात के गुंडों को सत्ता की कुर्सी से अलग करना है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की उन्नति और प्रगति की बात की। साथ ही कहा कि अभी तक प्रदेश में मामा राज कर रहा था जो कंस के रूप में था। उन्होंने कहा कि मोदी गंगा सफाई की बात करते हैं वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा चौहान ने नर्मदा सफाई की बात की। परंतु यह कार्य आज तक नहीं हो सके।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW