सार्वजनिक रूप से नहीं मनेगी राखी और ईद, जारी हुई एडवाइजरी (Advisory)

सार्वजनिक रूप से नहीं मनेगी राखी और ईद, जारी हुई एडवाइजरी (Advisory)

भोपाल। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस वर्ष रक्षाबंधन और ईद-उल-जुहा का त्यौहार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जा सकेगा। चिकित्सा शिक्षा और गैस राहत मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education and Gas Relief Minister Vishwas Sarang) ने बताया कि धर्मगुरुओं से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है। हॉट स्पाट (Hot Spot) बन चुके भोपाल की नगर निगम सीमा में 24 जुलाई से 3 अगस्त तक पुन: लॉकडाउन लागू किया गया है।
मंत्री श्री सारंग (Minister Vishwas Sarang) ने बताया कि इस वर्ष राखी (Rakhi) और ईद (EID) का त्यौहार परिवार के साथ घर पर ही मनाया जा सकेगा। सार्वजनिक स्थलों पर इन्हें मनाने की अनुमति नहीं होगी। यदि कहीं यह त्यौहार मनाया जाता है, तो 5 लोगों से अधिक लोगों की उपस्थिति नहीं रहेगी।
श्री सारंग (Minister Vishwas Sarang) ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पेट्रोल पम्प, एलपीजी, मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। फैक्ट्री कार्यरत रहेंगी, परंतु फैक्ट्री मालिक के कोरोना सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद ही श्रमिक काम करेंगे। पशु-पक्षी आहार की दुकानें सक्षम अधिकारी की अनुमति के बाद खुली रहेंगी। वहीं होटल, रेस्टॉरेंट, सिनेमा, धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: