सुनिये, आज नहीं जाएं तिलकसिंदूर (Tilak Sindoor), होना पड़ेगा निराश

सुनिये, आज नहीं जाएं तिलकसिंदूर (Tilak Sindoor), होना पड़ेगा निराश

इटारसी। आज सावन (Sawan ) सोमवार है और ऐसे में सतपुड़ा (Satpuda) की तिलकसिंदूर (Tilak sindoor) पहाड़ी पर बनी गुफा में स्थित शिवलिंग (Shivling) के दर्शन और पूजन करने बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं। यदि आप भी तिलकसिंदूर जाने का विचार कर रहे हैं तो उस विचार को त्याग दीजिए और अपने घर में ही तिलकसिंदूर वाले बाबा का ध्यान कीजिए और पूजा-अर्चना कर लीजिए। आप गये तो आपको निराश होना पड़ेगा। ऐसे में आपका समय और ईंधन भी व्यर्थ हो जाएगा।
दरअसल, पथरोटा पुलिस (Pathrota Police) जंगल के रास्ते में तिलकसिंदूर जाने वालों को रोक रही है और इस कार्य में तिलक सिंदूर सेवा समिति के सदस्य भी उनकी मदद कर रहे हैं। इस कोरोना काल में मंदिर को बंद कर दिया गया है और श्रद्धालुओं से मंदिर नहीं आने का आग्रह किया है। बावजूद इसके लोग न पहुंचे, इसलिए पथरोटा पुलिस और सेवा समिति के सदस्य जंगल के रास्ते में लोगों को रोकने के लिए मौजूद हैं।
बता दें कि ग्राम जमानी में भी एक कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने सख्ती बरतकर मंदिर में सोमवार को बड़ी संख्या में आने वाले भक्तों को देखते हुए यह प्रतिबंध लगाया है, जिसे मंदिर समिति ने भी स्वीकार किया और श्रद्धालुओं से आने की मनाही की है। तिलकसिंदूर जमानी गांव होकर पहुंचा जाता है, और यहां एक एक्टिव केस होने से लोगों को यहां आने से बचने का कहा जा रहा है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW