सूदखोर कर रहे परेशान तो जाएं पुलिस के पास

इटारसी। यदि आप सूदखोरों से परेशान हैं और उनके आतंक से जीना मुश्किल हो गया है, तो अब आप बेखौफ पुलिस के पास जा सकते हैं। पुलिस इन दिनों सूदखोरों पर शिकंजा कस रही हैं। जल्द ही सिटी पुलिस आमजन को सूदखोरों के अत्याचार से मुक्ति दिलाने के लिए मुनादी कराने वाली है कि जो परेशान लोग हैं, वे सीधे पुलिस के पास आकर अपनी पीड़ा बता सकते हैं। पुलिस ऐसे सूदखोरों की खबर लेने वाली है।
टीआई आरएस चौहान का कहना है कि इन दिनों पुलिस की नजर ऐसे सूदखोरों पर है जो मोटा ब्याज वसूली कर रहे हैं और आमजन को हजारों में रकम देकर लाखों रुपए वसूल रहे हैं और कर्ज लेने वालों को सताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग पुलिस के पास आकर जानकारी दे सकते हैं। जल्द ही शहर में इस तरह की मुनादी भी करायी जाएगी ताकि लोग बेखौफ होकर अपनी पीड़ा बता सकें। ऐसे सूदखोरों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस उनकी खबर लेने वाली है।

चार सूदखोरों पर मामला दर्ज
पुलिस की ओर से जानकारी में बताया है कि पुलिस ने चार ऐसे सूदखोरों पर प्रकरण पंजीबद्ध किये हैं जो न सिर्फ एक महिला को परेशान कर रहे थे बल्कि घर में घुसकर गाली गलौज भी कर रहे थे। पुलिस ने राठी दाल मिल के पीछे रहने वाली महिला चंद्रकला कश्यप पति महेन्द्र कश्यप 49 वर्ष की शिकायत पर अंजू पिता कन्छेदीलाल रैकवार, राजेश पिता कन्छेदीलाल रैकवार निवासी तालाब मोहल्ला और सोना राजपूत पति नितिन और नितिन राजपूत के खिलाफ धारा 384, 452, 323, 341, 254, 34 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस का लक्ष्य शहर में ऐसे और भी सूदखोर हैं, जिन पर शिकंजा कसने की तैयारी है।

प्रॉपर्टी भी लिखवा लेते हैं
सूदखोरों से बहुत से गरीब लोगों के अलावा नौकरीपेशा लोग भी परेशान हैं। कुछ पीडि़त ऐसे हैं जिन्होंने पैसा तो 30 हजार लिया, लेकिन, उनसे तीन लाख रुपए वसूल करने के बाद भी मूल रकम वैसे ही बनी हुई है। कुछ मामलों में तो ब्याज लगाकर रकम को इतना बढ़ा दिया जाता है कि कर्जदार को अपना मकान या जमीन का टुकड़ा भी इनके नाम करना पड़ता है। पुलिस की नजर में ऐसे सूदखोर हैं, और कोई शिकायतकर्ता सामने आए तो पुलिस इनकी अच्छी खबर ले सकती है। पुलिस ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए लोगों से शिकायत करने को कह रही है। शिकायतकर्ता बेखौफ होकर सामने आएं तो सूदखोरों पर मामले दर्ज किये जाएंगे।

इनका कहना है…!
हमारा लक्ष्य है, कि जो लोग महंगे ब्याज पर लोगों को पैसा देकर उनको प्रताडि़त कर रहे हैं, मारपीट या गाली गलौच करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कुछ मामले दर्ज भी किये हैं। जल्द ही शहर में मुनादी भी करायी जाएगी। सूदखोरों से परेशान लोग बेखौफ होकर पुलिस के पास आ सकते हैं।
आरएस चौहान, टीआई

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: