सेवादारों की कमी नहीं, भरपूर मिल रहा खाना

सेवादारों की कमी नहीं, भरपूर मिल रहा खाना

इटारसी। कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के कारण मजदूर वर्ग घर से नहीं निकल पा रहा है। ऐसे में कई परिवार ऐसे हैं जिनके घर खाने के लाले पड़े हैं। ऐसे परिवारों को जिलेभर में सेवादार खाना पहुंचकर मानव धर्म निभा रहे हैं। हालत यह है कि लोगों को भरपूर खाना और राशन मिल रहा है।
धर्म और जाति की सीमाओं से ऊपर केवल मानव धर्म है और भूख मिटाने के प्रयास हैं। भूख से व्याकुल बच्चों और बुजुर्गों को जब खाना मिलता है तो उनके चेहरे खिल उठते हैं। खाना और राशन मिलने के बाद इन लोगों के दिल से सेवादारों के लिए दुआएं ही निकल रही हैं। सामाजिक संगठन, स्वयंसेवी संस्थाएं, धार्मिक संस्थाएं भूखों को भोजन कराके अपना धर्म निभा रही हैं।


मजदूरों को भोजन बांटा
होशंगाबाद हरदा बाईपास डबल फाटक के पास नर्मदा अपना अस्पताल द्वारा परासिया छिंदवाड़ा के मजदूरों को भोजन कराया गया। ये मजदूर रेल मार्ग से अपने घर पैदल पलायन कर रहे थे। उनको भोजन के पैकेट डॉ रेनू राजेश शर्मा की ओर से बांटे गए। नर्मदा अपना अस्पताल प्रबंधन ने कहा है कि जो भी राहगीर नर्मदा अपना अस्पताल के सामने से जाएंगे, किसी भी गरीब को भोजन कीयदि आवश्यकता पड़ती है, तो उनके लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी।

टीसी स्टाफ ने दिया राशन
रेलवे स्टेशन के टिकट चैकिंग स्टाफ ने रनिंग रूम में प्राइवेट कार्य करने वालों को किराना प्रदान किया। इस अवसर पर सीटीआई दीपक जेम्स, रंजीत दत्त, प्रीतम तिवारी, मनोज मालवीय, महेश लिंगायत, नीतेश सिंह, जसवंत ठाकुर ने करीब 20 प्राइवेट रेलवे कर्मचारियों को किराना वितरित किया। इन दिनों रेलों का संचालन बंद है और बाजार भी बंद है, ऐसे में इन मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या है, जिसका समाधान टिकट चैंकिंग स्टाफ ने राशन बांटकर किया।


मसीह परिवारों को मदद की
पास्टर फैलोशिप एवं क्रिश्चियन यूथ एसोसिएशन ने आज नाला मोहल्ला, देशबंधुपुरा एवं पथरोटा के कुछ जरूरतमंद एवं दैनिक वेतन भोगी मसीही परिवारों को एक हफ्ते का राशन देकर उनकी सहायता करने का प्रयास किया। एसोसिएशन अध्यक्ष जयराज सिंह भानु, मनोज राज, आशीष राज, विनोद दास एवं जोंटी विश्वास ने इस कार्य में अपना सहयोग प्रदान करते हुए परिवारों की सहायता की और जरूरतमंद परिवारों की जानकारी लेकर उनकी सहायता की जा रही है

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: