स्कूली वैन संचालकों ने की रोड सुधार की कोशिश

युवाओं ने रोड पर किया प्रदर्शन
इटारसी।रेलवे स्टेशन से नयायार्ड जाने वाले मार्ग की बदहाली पर आंसू बहाने से अच्छा है कि स्वयं कुछ कदम उठाए जाएं। इसी सोच के साथ स्कूली वैन के संचालकों ने नाला मोहल्ला में रोड के जख्मों पर मरहम लगाकर कुछ हद तक राहत दिलाने का प्रयास किया है। वैन संचालकों ने स्वयं के खर्च पर कुछ मटेरियल डालकर कुछ सुधार की कोशिश की है। इधर मेहरागांव पंचायत के कुछ युवाओं ने रोड की बदहाली के लिए रेलवे अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया है।
अफसरों के एक्शन में आने का इंतजार किये बिना कुछ स्कूली वैन संचालकों ने नाला मोहल्ला में मुख्य मार्ग पर हुए गड्ढों को अपने खर्च पर भरा है। इन वैन संचालकों ने अपनी जेब से करीब तीन ट्राली मलबा इस रोड पर डालकर गड्ढों को भरने का प्रयास किया है। इसमें एक ट्राली मलबा पंच शेख फारूख ने भी डलवाया है। हालांकि रेलवे के जिम्मेदार अफसरों के कानों में अब भी जूं नहीं रेंगी है। बता दें कि रेलवे स्टेशन से ग्वालबाबा मंदिर तक रोड की हालत वर्षों तक खराब रही। महज डेढ़ किलोमीटर के करीब इस रोड को रेलवे ने दो हिस्सों में बनाया जो करीब एक किलोमीटर की बनी है और लगभग आधा किलोमीटर का हिस्सा रह गया है। जो हिस्सा शेष है, वहां हालात यह है कि रोड अस्तित्वहीन हो गयी है। बड़े-बड़े गड्ढे, उनमें गिरते दुपहिया, तीन पहिया वाहन, चोटिल होते वाहन चालक। ये हर रोज का किस्सा हो गया है। इस रोड से हर रोज दर्जनों स्कूल वैन भी गुजरती हैं और न सिर्फ वैन फंसती बल्कि इनमें बैठे बच्चों को भी चोटिल होने का खतरा बना रहता है।

युवाओं ने रोड पर किया प्रदर्शन
इधर शुक्रवार को सुबह मेहरागांव के पंच शेख फारुख के नेतृत्व में न्यूयार्ड पहुंच मार्ग नाला मोहल्ला में रेल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रेल अधिकारियों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये। पंच फारूख शेख ने सवाल उठाया कि इस रोड पर इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि आम जनता आए दिन दुर्घटनाग्रस्त हो रही है। यही गड्ढे अगर रेल अधिकारियों के घर के सामने होते या उनके परिजन दुर्घटनाग्रस्त होते तो क्या रेल अधिकारी ऐसे ही चुप बैठे रहते? उन्होंने कहा कि अगर जल्दी इसकी मरम्मत नहीं कराई गई तो एडीईएन ऑफिस का घेराव किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन करने वालों में मुन्ना पाल, शेख यूनुस, रोहित अहिरवार, उमेश यादव, विशाल शुक्ला, राजकुमार, राकेश बोरासी, सोनू गढ़वाल, आकाश बिल्लोरे, रेवाराम बामने, कुशल वर्मा, अनमोल चुटीले, अखिलेश पांडे दीपक आदि शामिल थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW