स्कूलों में गुरुजनों को नमन, मंदिरों में हुए भंडारे

स्कूलों, संगीत विद्यालय, गुरुकुलों, मंदिरों में मना गुरुपूर्णिमा पर्व

स्कूलों, संगीत विद्यालय, गुरुकुलों, मंदिरों में मना गुरुपूर्णिमा पर्व
इटारसी। गुरुओं के प्रति शिष्य की श्रद्धा का पर्व गुरु पूर्णिमा पर आज शहर में अनेक जगह कार्यक्रम हुए। स्कलों में विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों के प्रति श्रद्धा जतायी तो गुरुओं का सम्मान भी किया। मंदिरों में गुरु पर्व पर भंडारे हुए, प्रसाद वितरण किया तो संगीत विद्यालयों में संगीत साधकों ने अपने गुरुजनों का सम्मान किया। सरस्वती स्कूल में आचार्य और दीदियों का सम्मान किया तो, माता महाकाली मंदिर में भंडारा हुआ। श्री साईं मंदिर न्यास कालोनी में भक्तों ने मां नर्मदा से जल लाकर बाबा का अभिषेक किया।
गुरु पूर्णिमा पर सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मालवीयगंज में आचार्य एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर गत वर्ष श्रेष्ठ अंकों के साथ उत्तीर्ण होने वाले छात्र छात्राओं को एवं बोर्ड परीक्षाओं में शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम देने वाले कक्षा आचार्यों को सम्मानित किया। इसके साथ ही विद्यालय के समस्त आचार्य दीदियों को गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में नवीन गणवेश उपहार स्वरूप देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना से हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सेवा निवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी और ख्यातिप्राप्त वरिष्ठ व्यंगकार बीके पटेल मौजूद थे। अध्यक्षता सरस्वती शिक्षा समिति के सचिव रूप सिंह कौरव ने की। विशेष अतिथि के रूप में नारायण सोनी एवं गोविंद सिंह राजपूत, दुर्गा प्रसाद रघुवंशी उपस्थित थे। अतिथि परिचय के उपरांत प्रतिभावान छात्रों एवं बोर्ड कक्षाओं में शत प्रतिशत परिणाम देने वाले आचार्य दीदीयों को सम्मानित किया। इस बेला में नगर के अन्य शासकीय और अशासकीय विद्यालयों के छात्रों एवं विद्यालयों के संचालकों को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने संस्कृति ज्ञान परीक्षा में विद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। संचालन ब्रजमोहन सिंह सोलंकी ने एवं आभार प्रदर्शन प्राचार्य शिवराज चौधरी ने किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW