स्थापना दिवस : प्रदेश प्रगति के पथ पर चल रहा है : शर्मा

होशंगाबाद। जिला मुख्यालय के पुलिस परेड ग्राउंड पर आज जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा के मुख्य आतिथ्य में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का आयोजन हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। खुले आसमान में गुब्बारे छोड़े। श्री शर्मा ने अपने संबोधन में प्रदेश वासियों को प्रदेश स्थापना की 64 वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी और मुख्यमंत्री कमलनाथ का प्रदेश वासियों के नाम संदेश का वाचन किया। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि अब प्रदेश प्रगति के पथ पर चल रहा है।
इस अवसर पर स्कूल छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिे कार्यक्रमों की मनभावन प्रस्तुति दी। मुख्य रूप से छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत बधाई नृत्य, वृक्षों की सुरक्षा नृत्य, आदिवासी नृत्य की प्रस्तुति ने मन मोह लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रथम स्थान प्राप्त एकलव्य विद्यालय भरगदा, द्वितीय स्थान स्पिंरगडेल हायर सेकेण्ड्री स्कूल एवं सर्वाइट स्कूल को तृतीय पुरस्कार से प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने पुरस्कृत किया। श्री शर्मा ने उपस्थित जनसमूह को प्रदेश की समृद्धि एवं विकास की शपथ दिलाई। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियो को सम्मानित किया। विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले सभी समूह को दो-दो हजार रुपए की नगद राशि प्रदान की।


एसएनजी स्कूल में किया दीप एप का लोकार्पण
प्रभारी मंत्री श्री शर्मा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह के समापन उपरांत एसएनजी स्कूल पहुंचे। मंत्री श्री शर्मा ने यहां पर जिला शिक्षा उत्थान कार्यक्रम नवाचार गतिविधि के अंतर्गत शासकीय विद्यालयों की मानीटरिंग को प्रभावी बनाने हेतु एक टूल ऑन लाईन एप दीप का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मंत्री श्री शर्मा ने ऑनलाईन रामपुर गुर्रा स्कूल के प्राचार्य, टीचर एवं विद्यार्थियों से चर्चा कर गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की।

सेठानीघाट पर मां नर्मदा की पूजा की
प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने सेठानीघाट पर मां नर्मदा की पूजा अर्चना कर प्रदेश की समृद्धि एवं प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर मंत्री श्री शर्मा ने आव्हान किया कि पूरे प्रदेश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करना है और इस कार्य में सभी की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने प्लास्टिक कचरा से होने वाले नुकसान की जानकारी देते हुए लोगों से प्लास्टिक मुक्त प्रदेश में अपनी सहभागिता निभाने की अपील की।
प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पत्रकार वार्ता में होशंगाबाद जिले की प्रमुख उपलब्धियों एवं अतिवृष्टि और बाढ़ से हुए नुकसान पर पत्रकारों को प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि वे प्रदेश के विकास में अपना सहयोग प्रदान करें। मप्र स्थापना दिवस पर कमिश्नर आरके मिश्रा, अपर आयुक्त आशकृत तिवारी, आईजी आशुतोष राय, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी, सीईओ जिला पंचायत आदित्य सिंह, रामेश्वर नीखरा, सविता दीवान शर्मा, ओम रघुवंशी, कपिल फौजदार विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: