स्वरोजगार के लिए 190 आवेदन आए

नपा ने लगाया शहरी आजीविका मिशन के तहत शिविर

नगर पालिका ने लगाया शहरी आजीविका मिशन के तहत शिविर
इटारसी। नगर पालिका कार्यालय परिसर में आज शहरी आजीविका मिशन के तहत शिविर का आयोजन किया। शिविर में मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण एवं स्वरोजगार योजना में 190 लोगों ने आवेदन किए। सुबह 10 से शाम 4:30 बजे तक चले शिविर में 29 आवेदकों ने सारे जरूरी दस्तावेजों सहित ऋण पाने के लिए आवेदन किया।
दोपहर में मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुरेश दुबे, नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, सभापति भरत वर्मा, पार्षद अनवर अली ने शिविर का निरीक्षण किया और आवश्यक जानकारी प्राप्त की। दो दिवसीय शिविर के दूसरे दिन भी आवेदको के आवेदन जमा किए जाएंगे तथा आवेदन फार्म उपलब्ध कराए जाएंगे। शिविर में ऋण आवेदन जमा करने आए आवेदकों को यह भी समझाईश दी गई कि बैंक से ऋण प्राप्त करने के बाद व्यवसाय करें और समय पर ऋण चुकाएं तो आगे भी व्यापार को बढ़ाने के लिए ऋण लिया जा सकता है।
शिविर में ई-रिक्शा, फल एवं सब्जी व्यवसाय, कपड़ा व्यावसाय, मोबाइल दुकान, सैलून, सेंटिंग, ढोल एवं बैंड बाजा, प्रेस दुकान, जनरल एवं किराना दुकान के लिए आवेदकों ने आवेदन किए। शिविर में बीपीएल वर्ग के आवेदकों को लाभ दिया जाना है। इसके अलावा यदि कोई बीपीएल कार्डधारक नहीं है, लेकिन उसका हाथ ठेला चालक, पथ विक्रेता, रिक्शा चालक, श्रमिक कार्ड आदि का पंजीयन है तो उसे भी प्राथमिकता दी जाएगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: