स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध और मिले

टीम पहुंची गांव, किया ग्रामीणों का परीक्षण

टीम पहुंची गांव, किया ग्रामीणों का परीक्षण
इटारसी। डोलरिया स्वास्थ्य केन्द्र के तहत आने वाले ग्राम लोहारियाकलॉ में स्वाइन फ्लू के दो और संदिग्ध मरीज मिले हैं। ये दोनों उसी मरीज के परिजन हैं, जिसकी मौत भोपाल में उपचार के दौरान हाल ही में हुई है। दोनों को यहां डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय में भर्ती किया है तथा अभी जांच के लिए इनको होशंगाबाद भेजा गया है। डॉ.एसपीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने बताया कि आज अस्पताल की एक टीम गांव में स्वास्थ्य जांच के लिए गई थी जहां करीब तीन दर्जन ग्रामीणों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया है। कुछ लोग स्वयं ही जांच कराने इटारसी अस्पताल आए थे।
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ग्राम लोहारियाकलॉ के एक 47 वर्षीय मरीज ने भोपाल के एलबीएस अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। उसे 17 अगस्त से बुखार आ रहा था। उसने स्थानीय अस्पतालों में उपचार कराया और जब यहां उपचार और दवाओं का असर दिखाई नहीं दिया तो उसे 20 अगस्त को भोपाल के एलबीएस अस्पताल में भर्ती किया था। 24 अगस्त को दोपहर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
आज इटारसी के सरकारी अस्पताल की टीम डॉ. विवेकचरण दुबे के नेतृत्व में कंपाउंडर जय और दो नर्स लोहारियाकला पहुंची थी। यहां करीब तीन दर्जन ग्रामीणों का उपचार कर दवाएं दी गईं. यहां घर-घर जाकर काउंसलिंग की, परीक्षण किया। ग्रामीणों को कहा गया है कि वे तेज बुखार, खांसी हो तो तत्काल अस्पताल पहुंचें। टीम के पहुंचने के पहले ही मृतक मरीज के परिवार की एक 60 वर्षीय महिला और 12 वर्षीय बेटी यहां सरकारी अस्पताल में भर्ती हुई है। उनको स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर जांच के लिए होशंगाबाद भेजा गया है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW