स्वास्थ्य शिविर में 428 ने करायी अपनी जांच

इटारसी। लायंस क्लब पंख के तत्वावधान में पुरानी इटारसी के नागरिकों के लिए एक स्वास्थ्य परीक्षण एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के चिकित्सक और स्टाफ ने सहयोग किया।
लायंस क्लब इटारसी पंख द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय के सहयोग से पुरानी इटारसी के त्रिशलानंदन गार्डन में लगाये नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं रक्तदान शिविर में चार सौ से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करायी। शिविर का शुभारंभ लायंस क्लब रीजन 4, जोन 2 की चेयर पर्सन राज सैनी, वार्ड 4 की पार्षद भागेश्वरी रावत डॉ. स्वाति अग्रवाल ने किया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके शिवानी, नेत्र सहायक राकेश श्रीवास्तव, डॉ स्वाति अग्रवाल, डॉ. सुचिता नायक, दंत चिकित्सक डॉ रजनी मीणा, मेडिकल ऑफिसर श्रुति, स्टाफ नर्स प्रणिता, रुबीन, रीना गुप्ता, लैब टेक्नीशियन मोबिन शेख, अक्षय, कमलेश, आशीष विल्सन सहित मप्र रक्तदान सेवा ग्रुप के आशीष अरोरा एवं उनकी टीम ने सेवाएं प्रदान की। शिविर में 428 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। क्लब के अध्यक्ष हेमा पुरोहित ने बताया कि इस तरह के शिविर पुरानी इटारसी क्षेत्र के लिए और भी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां एक नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन भी किया जाएगा।
क्लब के इस शिविर में डेढ़ सौ लोगों ने शुगर हिमोग्लोबिन एवं ब्लड ग्रुप टेस्ट कराया, 19 ने ब्लड रक्तदान किया, 134 ने अपने नेत्रों की जांच कराई जिसमें से 8 मोतियाबिंद के मरीज मिले, जिनका क्लब द्वारा आगामी गतिविधि निशुल्क नेत्र जांच शिविर में इलाज कराया जाएगा। गर्भवती महिलाओं एवं महिला संबंधी अन्य समस्या की जांच डॉक्टरों द्वारा की गई। 134 महिलाओं ने जांच कराई। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ शिवानी ने अति कम, कम वजन के बच्चे तथा अन्य 80 बच्चों की जांच की। दांतों के 45 मरीजों की जांच हुई। क्लब अध्यक्ष डॉक्टर हेमा पुरोहित ने सभी का आभार मानते हुए कहा कि यह शिविर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए लगाया गया था। कैंप में मरीजों को नि:शुल्क दवाइयां प्रदान की गई। इस अवसर पर क्लब सचिव नम्रता साहू, कोषाध्यक्ष दिव्या दुबे, उपाध्यक्ष अनिता अग्रवाल, रीमा अग्रवाल, आशा ठाकुर, सुनीता गांधी, ज्योति प्रसाद, रितु ठाकुर, डॉली अग्रवाल, निक्की सोखी, दीप्ति शुक्ला आदि मौजूद थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW