हत्यारी पुलिया के सुधार की युवाओं ने की मांग

इटारसी। ग्राम भीलाखेड़ी के लोगों ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुये जिला प्रशासन से डोलारिया मार्ग की प्राणघातक हो चुकी पुलियाओं के सुधार की मांग की है। ग्रामवासियों का कहना है कि यदि जिला प्रशासन 3 दिनों में जिम्मेदार विभाग और ठेकेदार से सुधार कार्य प्रारम्भ नहीं करवाएगा तो मजबूरन उन्हें सड़क पर आवागमन को बाधित करना पड़ेगा। युवक ऋषभसिंह सोलंकी ने बताया कि हमारे गाँव के अलावा आसपास के गाँव के युवक युवती इटारसी में कोचिंग में पढ़ने के लिये आना जाना करते हैं। हम लोग जिन्हें पुलिया के घातक होने कि जानकारी है वो तो बचकर निकाल जाते हैं पर वो इस मार्ग पर आने जाने वालों को आए दिन चोटिल होते देख रहे हैं। इसी मार्ग से रोजाना सवारी ऑटो चलाने वाले विकास अहिरवार का कहना है कि ठेकेदार ने पुलियाओं का निर्माण बेहद घटिया किया है जिसके कारण पुलिया दोनों ओर से धंस रही हैं। इनके लगातार धँसने के कारण और भी हादसे हो सकते हैं।
वहीं गाँव के जागरूक नागरिक रुपेन्द्रसिंह सोलंकी ने बताया का कहना है कि इटारसी डोलारिया मार्ग पर बनी सभी पुलियाओं की हालत दिन प्रतिदिन खराब हो रही है और लोगों के लिए जानलेवा हो रही है। इसी गाँव के रहने वाले सरस्वती उच्च माध्य विद्यालय इटारसी के शिक्षक बृजमोहन सिंह सोलंकी ने इनमें से एक पुलिया को हत्यारी पुलिया बताया और कहा कि पिछले 4 दिनों मे 3 बड़ी दुर्घटनाएँ इसी पुलिया के धँसने के कारण हुई हैं जिनमें से 2 व्यक्तियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और एक बुरी तरह से घायल हो गया जिसका इलाज चल रहा है।
इस मार्ग से आनेजाने वाले गाँव के युवकों की मांग है कि कलेक्टर महोदय इस मार्ग पर हत्यारी पुलिया सहित सभी धंस रही अन्य पुलियाओं कि ठीक ढंग से मरम्मत के लिए संबन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करें। यदि 3 दिन में सुधार कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ तो वो इस मार्ग पर मानव शृंखला बनाकर वाहनों का आवागमन बाधित करेंगे और सेलफ़ी विथ हत्यारी पुलिया सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे। मांग करने वाले युवकों में ऋषभसिंह सोलंकी, अभयंक राजपूत, साहिल चौरे, शुभम पटेल, राघवेंद्र राजपूत, विजयसिंह पटेल, संदीप पटेल, आशुतोष सोलंकी, पंकज चौरे, संतोष चौरे, सुनील चौरे, सक्षम सोलंकी सहित अनेक ग्रामवासी शामिल हैं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: