हरतालिका तीज पर पुरस्कार वितरित

इटारसी। हरतालिका तीज 2 सिंतबर 2019 सोमवार को शास्त्र के अनुसार विधि विधान से मनाई गई। पूरे शहर में सोमवार की प्रात:काल से मंगलवार की प्रात:काल तक पूजा अर्चन कर भगवान शिव को प्रसन्न किया और रतजगा में भगवान शंकर के भजन भी प्रस्तुत किए।
श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर समिति लक्कडग़ंज इटारसी ने पहली बार महिलाओं के प्रमुख धार्मिक त्यौहार हरतालिका तीज के फुलेरे की सजावट, पूजन एवं पूजन पर पुरस्कार रखे थे, जिसमें व्हाट्सएप् पर आयोजन की फोटो बुलाई थी। प्रथम पुरस्कार इंदिरा नगर न्यूयार्ड की रचना मनोज मिश्रा को प्रदान किया। जिसमें 1101 रुपए की पुरस्कार निधि एवं प्रशस्ति पत्र उनके निवास पर ही जाकर मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रमोद पगारे ने प्रदान किया। द्वितीय पुरस्कार निधि मिश्रा गायत्री मंदिर मालवीयगंज को 751 रुपए की नगद राशि एवं प्रशस्ति पत्र, तृतीय पुरस्कार दीपिका श्रीवास गांधी नगर को, 501 रूपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र, चतुर्थ पुरस्कार शकुन बाई सेकंड स्टॉप न्यूयार्ड इटारसी को 501 रूपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र दिया गया।
इस अवसर पर पगारे ने कहा कि हमारा उद्देश्य सामाजिक, धार्मिक और पारिवारिक आयोजनों में महिलाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि इटारसी के इतिहास में पहली बार हरतालिका तीज पर पुरस्कार रखे गए हैं ताकि नई पीढ़ी ज्यादा से ज्यादा इस तरह के धार्मिक आयोजनों में भाग ले सके। प्रमोद पगारे ने हरतालिका तीज 2 सितंबर को शास्त्र अनुसार मनाने पर सभी माताओं, बहनों के प्रति आभार व्यक्त किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW