हर परिवार से एक पौध लगाने का अनुरोध करेगी नपा

इटारसी। ग्रीन इटारसी के अंतर्गत नगर पालिका ने शहर की भागीदारी की योजना तैयारी की है। नगर पालिका अध्यक्ष ने हर परिवार से एक पौधा लगाकर उसका पोषण करने का अनुरोध किया है। पीआईसी की सोमवार की शाम को हुई बैठक में एक वर्ष में पांच हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया है। इसके अलावा अन्य विकास कार्यों पर भी पीआईसी ने मुहर लगायी है।
शहर का हर परिवार यदि एक पौधा लगाकर उसके पोषण की जिम्मेदारी ले ले तो शहर को हराभरा बनाने में काफी मदद मिलेगी। सोमवार की शाम को पीआईसी की बैठक में सदस्यों ने एक वर्ष में पांच हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखकर उनका पोषण का संकल्प लिया है। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, सीएमओ हरिओम वर्मा सहित सभी सभापति बैठक में मौजूद थे। इस दौरान शहर के विभिन्न वार्डों में अन्य विकास कार्यों की भी स्वीकृति प्रदान की।
अध्यक्षीय परिषद ने मछली बाजार में 19 लाख 90 हजार की लागत से चबूतरे एवं शेड बनाने के कार्य को स्वीकृति दी तो नगर में भूजल स्तर में आ रही गिरावट को दृष्टिगत रखते हुए शहर के सभी आरसीसी नालियों में ड्रिल से छेद करा कर वाटर हार्वेस्टिंग पर 9, 50000 की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की। इसी तरह से भारतीय स्टेट बैंक चौराहे के ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने, बैंक कालोनी क्षेत्र नामान्तरण व एनओसी हेतु शासन पत्रानुसार स्वीकृति , गांधी नगर वार्ड 27 में विधायक निधि से समवेल बनाने को स्वीकृति प्रदान की जिससे आस पास के 5 वार्डों को पानी मिल सके। बैठक में सभापति भरत वर्मा, जसबीर सिंघ छाबड़ा, राकेश जाधव, रेखा मालवीय, कुलदीप कौर, महेंद्र चौधरी, सरोज उइके सहित नगर पालिका के इंजीनियर और अधीक्षक मौजूद थे। सीएमओ ने बताया कि पीआईसी ने विकास कार्यों को मंजूरी प्रदान की है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW