हल्की बूूंदाबांदी के बावजद उत्साह से मनी दीवाली

आतिशबाजी से रंगीन हो गया आसमान
इटारसी। हल्की बूंदाबांदी के बीच दीपावली का पावन पर्व क्षेत्र में बहुत ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सारा दिन धूप नहीं निकली और रह-रहकर बादल बरसते रहे। हालांकि बूंदाबांदी के बावजूद लोगों के उत्साह में कमी नहीं आयी और बाजार में लोगों ने त्योहार को लेकर जमकर खरीदारी भी हुई। शाम के बाद लोगों ने शुभ मुहूर्त में घरों में पूजा-अर्चना करने के बाद दीपमाला की और खूब पटाखे फोड़े। पटाखे और आतिशबाजी का यह सिलसिला देर रात तक जारी रहा। रंगबिरंगी आतिशबाजी से सारा आसमान रंगीन हो गया। कुल मिलाकर दीपावली का यह पर्व हर वर्ग के लिए अच्छा और लाभदायक रहा।
शाम ढलने के बाद आसमान पर रंगीन आतिशबाजी के साथ ही गली मोहल्लों में पटाखों की गूंज रही। बच्चों के बीच अनार, चकरी और फुलझड़ी का खासा क्रेज रहा। बच्चों ने इस पर्व का भरपूर आनंद उठाया। शहर की हर सड़क पर पटाखों और आतिशबाजी दिखाई दे रही थी। शाम को भी बूंदाबांदी चलती रही। लेकिन, इससे दीवाली मनाने वालों के उत्साह में कोई कमी नहीं आयी।
बाजार की व्यवस्था बिगड़ी
दिनभर बाजार में दीपावली पर्व को लेकर जमकर खरीदारी हुई। सराफा बाजार, जयस्तंभ चौक से बड़ा मंदिर, पुराना फल बाजार से भारत टाकीज रोड, गांधी मैदान में पटाखा बाजार, फ्रेन्ड्स स्कूल मैदान पर फूल-पत्तों को बाजार गुलजार रहा। जयस्तंभ चौक से आरएमएस चौराहे पर भी कुछ दुकानें लगी थीं। मिठाई की दुकानों पर भी खासी भीड़ थी। पुलिस ने दीपावली के बाजार को नो व्हीकल जोन घोषित किया था। लेकिन, लोगों ने पुलिस की इस हिदायत पर कोई ध्यान नहीं दिया और बाजार में बाइक लेकर खरीदारी करने पहुंचे थे। नारियल बाजार, बड़ा मंदिर के आसपास, भारत टाकीज रोड और गांधी मैदान में पटाखा बाजार में बाइक लेकर ही लोग पहुंचे और पुलिस ने इन्हें नहीं रोका। केवल जयस्तंभ चौक पर ट्रैफिक इंचार्ज व्हीएस घुरैया माइक पर लोगों को यहां-वहां बाइक नहीं खड़ी करने की हिदायत देते रहे थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: