अक्षय तृतीया पर्व : होगा चौरिया कुर्मी समाज का सम्मेलन

इटारसी। चौरिया कुर्मी समाज का दसवा सामूहिक आदर्श विवाह सम्मेलन 7 मई 2019 को अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर कृषि उपज मण्डी प्रांगण इटारसी में ही आयोजित किया जाएगा। उक्त आशय का निर्णय ग्राम ब्यावरा में हुयी समाज की जिला स्तरीय बैठक में लिया गया।
आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों को लेकर चौरिया कुर्मी समाज की एक विराट बैठक समाज संगठन के अध्यक्ष एवं होशंगाबाद जिला पंचायत के अध्यक्ष कुशल पटेल की अध्यक्षता में शंकर मंदिर प्रांगण ग्राम ब्यावरा में आयोजित की गई। बैठक में सर्व प्रथम गत वर्ष 2018 में ग्राम साकेत के तत्वावधान में सम्पन्न हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन का लेखाजोखा संगठन द्वारा समाज के समक्ष प्रस्तुत किया। जिसके मूल्यांकन उपरांत वर्तमान वर्ष में होने वाले सम्मेलन के आयोजन पर वरिष्ठ सामाजिकजनों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। इस वर्ष सम्मेलन को मुख्यमंत्री विवाह योजना से जोड़े जाने पर भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा सम्मेलन की तारीख 7 मई को अगर क्षेत्र में लोक सभा चुनाव का मूवमेंट रहता है तो कार्यक्रम स्थल कृषि उपजमंडी के साथ ही वैकल्पिक स्थान के रूप में ग्राम ब्यावरा की खेतीहर भूमि का चयन किया। समाज के कार्यकारी अध्यक्ष शंभूदयाल ने बताया कि समाज विवाह सम्मेलन के साथ ही अन्य सांस्कृतिक आयोजन और समाज के भवन बनाने की तैयारी भी चल रही है।
चौरिया कुर्मी समाज के प्रवक्ता गिरीष पटेल ने बताया कि करीब 5 घंटे तक चली इस मैराथन बैठक में चौरिया कुर्मी समाज संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष शंभूदयाल पटेल, सरपंच चिमन पटेल, जितेन्द्र पटेल, पूर्व जनपद अध्यक्ष राममोहन मलैया, भगवती चौरे, श्रवण चैधरी, आरके चौरे, श्याम पटेल, षिवजी पटेल, प्रेमनारायण मलैया, सरदार चौरे, नीलेन्द्र पटेल, केडी चौरे, नवल पटेल, निशांत चौधरी, लाड़ली पटेल, सुनील चैधरी, कालीचरण पटेल, दिनेश चौरे, मेट्रो टेलर, मोहन झलिया, शिवशंकर झलिया सहित समाज संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे। बैठक का संचालन जयप्रकाश पटेल एवं आभार प्रदर्शन ग्राम ब्यावरा के सरपंच राकेश चौधरी ने व्यक्त किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!