अटल जी जैसा कोई नहीं हो सकता – मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री वाजपेयी ने आज दोपहर बाद नई दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली।
श्री चौहान ने कहा कि स्वर्गीय श्री अटल जी भारत के स्मृति पटल पर हमेशा अटल रहेंगे। भारत देश को उन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि अटल जी के देहावसान से भारतीय राजनीति के अत्यंत उज्जवल युग का समापन हो गया है। विपक्ष में रहने के बावजूद स्वर्गीय श्री वाजपेयी सर्वमान्य नेता थे। अटल जी जैसा कोई और नहीं हो सकता। उन्होंने सकारात्मक, रचनात्मक और राष्ट्रहित की राजनीति की। उनका राजनैतिक जीवन भारतीय राजनीति की विरासत बन गया है। वे मूल्य आधारित आदर्श राजनीति के संस्थान थे। ऐसे बिरले सपूत सदियों में जन्म लेते हैं।
श्री चौहान ने स्वर्गीय श्री वाजपेयी के मध्यप्रदेश से भावनात्मक रिश्ते का स्मरण करते हुए कहा कि स्वर्गीय श्री वाजपेयी जी अभी भी दिलो-दिमाग पर छाए हुए हैं। सक्रिय राजनीति से दूर रहने के बाद भी हमारी प्रेरणा और आदर्श थे। उनकी उपस्थिति मात्र से उत्साह मिलता था और जीवन में सकारात्मक करने की प्रेरणा मिलती थी। श्री चौहान ने स्वर्गीय श्री वाजपेयी की कविता – ‘गीत नया गाता हूँ’ दोहराते हुए कहा कि वे बोलते थे तो कल्पना झरती थी। अटल जी, अटल जी थे। उन जैसा कोई और नहीं हो सकता।
स्वर्गीय श्री वाजपेयी के विदिशा से चुनाव लड़ने के प्रसंग का स्मरण करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा श्री वाजपेयी के स्वभाव में मस्ती थी। राष्ट्र के प्रति अगाध प्रेम था। उनका व्यक्तित्व विशाल था। वे सबको साथ लेकर चलते थे। गठबंधन की अपरिहार्य राजनीति करते हुये उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में कई दलों की सरकार का नेतृत्व किया। सफलतापूर्वक सरकार का संचालन किया। उनके विशाल व्यक्तित्व के कारण वे सर्वमान्य नेता थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!