अटल जी : पत्रकारिता पुरुस्कार प्रारंभ करने का अनुरोध

इटारसी। होशंगाबाद जिला पत्रकार संघ ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन श्री प्रेमशंकर दुबे स्मृति पत्रकार भवन में रविवार की शाम किया। कार्यक्रम में पत्रकार, राजनेता, व्यापारी, साहित्यकार, डॉक्टर, शिक्षक शामिल हुए।
मंच पर संघ के अध्यक्ष प्रमोद पगारे, कार्यकारी अध्यक्ष विनय मालवीय, सचिव शिव भारद्वाज, कोषाध्यक्ष राजेश दुबे, संरक्षक देवेन्द्र सोनी मौजदू थे। कांग्रेस की ओर से अशोक जैन, संभागीय मीडिया प्रभारी एवं स्टेट मीडिया पैनल मेंबर राजकुमार उपाध्याय केलू, आम आदमी पार्टी की ओर से राजेश गुप्ता, भाजपा की ओर से जिला उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित, अधिवक्ता संघ की ओर से पूर्व अध्यक्ष अशोक शर्मा, प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से राम मोहन मलैया, आशीष चटर्जी, मानव संसाधन मंत्रालय शिक्षा विभाग सदस्य मुस्तफा खान, साहित्यकार विनोद कुशवाह, सुनील जनोरिया,पत्रकार अनिल मिहानी, एसीएन नेटवर्क जीएम कन्हैया गोस्वामी एवं युवा पत्रकार राहुल शरण ने अपने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने अटल जी को भारत का हृदय बताया और कहा कि भारत ने एक महान व्यक्ति को खो दिया है, जिसकी कमी पूरी करना बहुत मुश्किल है। होशंगाबाद जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रमोद पगारे ने अटल जी के जीवन व्रतांत को प्रस्तुत किया, एवं श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि अटल जी की जीवनी कक्षा 6 वीं से कॉलेज तक के कोर्स में पढ़ायी जाए तथा साहित्य के क्षेत्र में पुरस्कार दिए जाएं। इस हेतु उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान को ट्वीटर से ट्वीट करके अनुरोध किया था।
उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी अनुरोध किया है कि अटल जी के नाम पर पत्रकारिता पुरस्कार प्रारंभ किया जाए साथ ही इटारसी के पत्रकार अटल जी के संबंध में एक पुस्तक लिखेंगे उसका प्रकाशन शांति देवी महादेव पगारे स्मृति समिति करेगी तथा साहित्य एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में दो पत्रकारों को अगले वर्ष से सम्मानित किया जाएगा। इसी वर्ष 14 सितंबर को अटल जी की स्मृति में कवि सम्मेलन का आयोजन पत्रकार संघ 14 सितंबर को करेगा। आभार प्रदर्शन सचिव शिव भारद्वाज ने किया। दो मिनट का मौन रखकर अटल जी को श्रद्धांजलि दी गई।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!