अतिक्रमण मुहिम : सड़क से सब्जी वालों को भेजा चबूतरों पर

इटारसी। नगर पालिका द्वारा चलायी जा रही अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दूसरे आज सब्जी मंडी में पहुंचे नगर पालिका के अमले ने सड़ी-गली सब्जियां फिंकवाई और सड़क पर बैठे करीब दो दर्जन सब्जी विक्रेताओं को चबूतरों पर भेजा। ये सब्जी विक्रेता चबूतरा आवंटित होने के बावजूद सड़क पर बैठकर सब्जियां बेच रहे थे।
शुक्रवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे से अतिक्रमण विरोधी मुहिम सब्जी मंडी में अग्रवाल भवन के सामने से प्रारंभ हुई और सड़क पर बैठे सब्जी विक्रेताओं को चबूतरों पर भेजा। इसी तरह से जिनको चबूतरे आवंटित हो गए, ऐसे कई फल विक्रेताओं को भी चबूतरों पर भेजा गया। मुहिम के दौरान किराना व्यापारियों का सड़क पर रखा सामान भी जब्त किया साथ ही मिर्च-मसाला विक्रेताओं का सामान सड़क पर मिलने पर जुर्माने की कार्यवाही की गई। अग्रवाल भवन के पास एक दुकानदार ने लोहे की ग्रिल लगाकर सब्जी मंडी के गेट से वेल्डिंग कर ली थी उसे तोड़ा गया। सब्जी मंडी में यहां-वहां खाली पड़े हाथठेले, लोहे के स्टाल्स, जालियां जब्त कीं। पत्ती बाजार में मुर्गियों को रखने के लिए बने पिंजरे भी जब्त किए गए। आरआई भरतलाल सिंघावने ने बताया कि स्वच्छता अभियान के अंतर्गत चलायी जा रही यह मुहिम आगामी दिनों में भी जारी रहेगी।

01219 1

अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दूसरे दिन दुकान की हद से बाहर रखे सामान के अलावा रोड किनारे रखे अवैध टप, गैलरी में किया कब्जा हटाया और शाम तक बतौर जुर्माना करीब चार हजार रुपए भी वसूले हैं। अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान फल और सब्जी मंडी में बड़ी मात्रा में गंदगी भी मिली है। अतिक्रमण विरोधी अमला जब सब्जी और फल बाजार पहुंचा तो फलों के दुकानदारों के लिए बने चबूतरे खाली थे जिनका उपयोग दुपहिया वाहनों की पार्किंग और खाली हाथ ठेले रखने के लिए किया जा रहा था। कुछ चबूतरों पर तो लोग सोते हुए मिले। एआरआई संजीव श्रीवास्तव ने फल और सब्जी विक्रेताओं से अनुरोध किया है कि वे उनके लिए आवंटित चबूतरों पर ही बैठें और गंदगी न फैलाकर स्वच्छता अभियान में सहयोग करें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!