अपराधिक रिकार्ड वालों का अतिक्रमण हटाया

इटारसी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर आज नगर प्रशासन ने नगर पालिका और पुलिस के साथ मिलकर शहर में जहां भी आपराधिक तत्वों ने पान टप, गुमटी या पक्का अतिक्रमण कर रखा था, उसे सख्ती से हटा दिया। प्रशासन ने केवल उन्हीं लोगों को टारगेट किया था, जिन पर कोई न कोई अपराध दर्ज है, या जहां से अपराध होने की सूचना आती हैं, या फिर जहां से लड़कियों से छेड़छाड़ की सूचना आती है, ऐसे सभी अतिक्रमण सख्ती से हटाए गए।
आज रविवार को अवकाश होने के बावजूद प्रशासन का बड़ा अमला अतिक्रमण हटाओ मुहिम में लगा था। एसडीएम आरएस बघेल के नेतृत्व में तहसीलदार रितु मौर्य, नायब तहसीलदार एनपी शर्मा, सीएमओ अक्षत बुंदेला, टीआई विक्रम रजक सहित आरआई, पटवारी, ग्राम कोटवार सहित बड़ा अमला पूरी कार्रवाई में शामिल रहा। बंगलिया में बबील कैथवास नामक युवक ने उसका टप तोडऩे पर नाराजी जतायी तो टीआई विक्रम रजक और पुलिस ने सख्ती से उसे हटा दिया।

भैरव बाबा मंदिर के सामने से शुरुआत
राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारियों सहित भारी लाव-लश्कर के साथ आज नेशनल हाईवे पर खेड़ा स्थित धौंखेड़ा तिगड्डे से अतिक्रमण हटाने की शुरुआत हुई। खेड़ा, पीपल मोहल्ला, बंगलिया, पुरानी इटारसी, बस स्टैंड सहित एक दर्जन से अधिक स्थानों पर आज सुबह से दोपहर 3 बजे तक लगातार कार्रवाई चली। इस दौरान जहां भी आदेश मिला, जेसीबी का पंजा निर्दयी हो गया था। दरअसल प्रशासन को शनिवार की बैठक में यह आदेश मिले थे। इससे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी को इस तरह की मुहिम चलाने निर्देशित किया था।

it25318 10

बदमाशों पर रहा पूरा फोकस
आज अतिक्रमण मुहिम पूरी तरह से बदमाशों पर ही फोकस थी। शहर में जहां पर भी आदतन अपराधियों एवं बदमाशों ने गैर कानूनी रूप से अतिक्रमण किया था, उसे चिन्हित कर हटाने की कार्यवाही प्रशासन ने पूरी बेरहमी से की। नेशनल हाईवे 69 खेड़ा, पीपल मोहल्ला के बाद अब रेल के किनारे बंगलिया में ब्रिज के नीचे अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर अविनाश लवानिया और एसपी अरविंद सक्सेना के आदेश के बाद शुरू हुई अतिक्रमण मुहिम खेड़ा के बाद ओवरब्रिज के नीचे पीपल मोहल्ला, पुरानी इटारसी, बस स्टैंड क्षेत्र में चली। कुछ ऐसे नेताओं के लोगों के अतिक्रमण भी हटाए जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

it25318 9

ये अतिक्रमण हटाए प्रशासन ने
धौंखेड़ा रोड पर पान टप, भैरव मंदिर के पास से टप, सोनासांवरी रोड, पेट्रोल पंप के पास से टप, जहीरखान पिता नूर मोहम्मद की दुकान, दिलीप केवट, प्रकाश का टप, किशोर मैना का शेड, यादव का पान टप बस स्टैंड, नगर पालिका के जीना के नीचे राकेश कुचबंदिया का टप, सुन्ना महाराज का टप, रमेश बामने के सामने का अतिक्रमण पुरानी इटारसी, इसी जगह पर एक अन्य टप सहित करीब एक दर्जन से अधिक टप और अन्य अतिक्रमण हटाया।

it25318 11

कार्रवाई का विरोध किया
खेड़ा क्षेत्र में अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध करने, वहां के निवासी और भाजपा नेता हरीश यादव के नेतृत्व में कुछ लोगों ने पुलिस थाने पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया। हरीश यादव ने तो यहां तक कहा कि प्रशासन की आज की कार्रवाई गुंडागर्दी की तरह थी, हमें कोई नोटिस नहीं दिया। एक घंटे पहले भी बता देते तो हम अपना टप हटा लेते। उन्होंने हटाया नहीं बल्कि पूरी तरह से तोड़ दिया है। हम इसके लिए आगे तक शिकायत करेंगे, यदि यहां हमारी सुनवाई नहीं हुई तो। हरीश के छोटे भाई राजेश यादव का टप प्रशासन ने हटाया है, पुलिस थाने में दिए शिकायती पत्र में राजकुमार यादव पार्षद और उनके भतीजे अरविंद यादव के हस्ताक्षर भी हैं।

इनका कहना है…!
केवल आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों के अतिक्रमण हटाए हैं, या जहां अपराध होने की सूचना थी, लड़कियों से छेड़छाड़ होने वाले स्थानों की सूचना मिली थी, ऐसे स्थानों पर ही आज सख्ती से कार्रवाई की गई है। पुलिस से पहले हमने सूची मांगी थी, फिर जानकारी जुटाई और आज कार्रवाई कर दी।
राधेश्याम बघेल, एसडीएम

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!