अपराधों पर रखो नियंत्रण वरना होगी कार्रवाई : एसआरपी

इटारसी। रेलवे जंक्शन और ट्रेनों में लगातार अपराध और अपराधियों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले दो माहो में इनकी संख्या में लगातार वृद्धि देखने को मिली है, पुलिस का मुखबिर तंत्र कमजोर हुआ है। जिससे ट्रेनों में उठाईगीरे यात्रियों को लगातार अपना निशाना बना रहे हैं। यदि इन सब पर जल्द ही नियंत्रण नहीं किया गया तो जिसकी ड्यूटी के दौरान यह अपराध घटित हुआ है उसकी जबावदेही अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
यह चेतावनी बुधवार शाम इटारसी आए शासकीय रेल थाने में पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने क्राइम मीटिंग के दौरान मौजूद विवेचकों और अन्य पुलिस कर्मियों को अपराध समीक्षा के दौरान दी। एसआरपी श्री राय आचार संहिता लगने के बाद इटारसी जीआरपी में पुलिसकर्मियों को इस दौरान होने वाली जांच और सावधानियों को लेकर मिले विशेष निर्देशों को समझाने यहां पहुंचे थे। एसआरपी ने मीटिंग में मौजूद सभी इनवेस्टिगेशन ऑफिसरों और मौजूद पुलिस कर्मियो को विधानसभा चुनाव के तहत जंक्शन पर आने-जाने वाले यात्रियों पर विशेष ध्यान रखते हुए संदिग्धों पर कड़ी नजर के साथ उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने अपराधो की समीक्षा कर घटित अपराधों में अब तक की गई कार्यवाही का अवलोकन किया। कुछ विवेचकों के काम में लापरवाही मिलने पर उनको कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार की नसीहत भी दी। मीटिंग में मौजूद डीएसपी रेल तथा टीआई जीआरपी को संबंधितों से सख्ती से पेश आते हुए समय सीमा में कार्रवाई हेतु पाबंद भी किया।
गौरतलब है कि इटारसी रेल जंक्शन पर गुजरने वाली ट्रेनों में पिछले कुछ दिनों से अपराधो में लगातार वृद्धि हुई है। खासतौर से उठाईगीरो ने महिला यात्रियों को अपना निशाना बनाते हुए लाखों की चपत लगाई है। ऐसे में ट्रेनों में मौजूद ट्रेनगार्ड के औचित्य पर सवाल उठाते हुए उन्हें भी कटघरे में खड़ा किया और उन्हें ताकीद करते हुए नसीहतें भी दीं। इस दौरान जीआरपी थाने के रिकार्ड रूम, मालखाना तथा सीसीटीवी रूम का उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान डीएसपी रेल अजय सेंगर, टीआई बीएस चौहान, एसआई प्रज्ञा शर्मा, मोहन पटेल, आरएल उईके, होशंगाबाद चौकी प्रभारी हेमराज कुमरे, हरदा चौकी प्रभारी मनीराम तथा आमला चौकी प्रभारी एसएन मिश्रा के अलावा अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!