अपहृतों को तलाशने में पुलिस फिसड्डी

एसपी ने किया तवानगर थाने का वार्षिक निरीक्षण
इटारसी। एसपी अरविंद सक्सेना ने शनिवार को तवानगर थाने का वार्षिक निरिक्षण किया। यहां उन्होनें थाने के अपराधों की समीक्षा की। एसपी ने कहा कि अन्य थानों की अपेक्षा यहां की औसतन अपराध संख्या संतोषजनक है। दोपहर में तवानगर पहुंचे एसपी ने चार घंटे थाने की व्यवस्थाओं को देखा साथ ही एक घंटे डेम, बिजली प्लांट सहित संवेदनशील क्षेत्रों का निरिक्षण किया।
एसपी सक्सेना ने बताया कि तवानगर थाने में गुंडों की चेकिंग प्रक्रिया को उनके क्राइम रिकार्ड के अनुसार न करके सामाजिक रूप से किया जा रहा है। वहीं वारंटियों को पकडऩे में यहां की पुलिस अन्य थानों से पिछड़ी हुई है। सालों पहले क्षेत्र से अपहृत हुई नाबालिकों, किशोरियों को तलाशने में भी तवानगर पुलिस फिसड्डी साबित हुई है। गुम इंसान के प्रकरणों में ठीक से काम नही हुआ है। खामियों को पूरा करने के लिए सभी को निर्देशित किया। थाने में निरीक्षण के बाद एसपी तवा डेम, डेक यार्ड, एचईजी पावर प्लांट एवं सभी संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था देखने गए थे।

ये निर्देश भी दिए…!
एसपी ने स्टाफ को निर्देश दिया कि वे आम्र्सधारियों द्वारा लाइसेंस नवीनीकरण की सूचना थाने में एक माह पूर्व देना सुनिश्चित करें। क्षेत्र से गुम हुई वयस्क किशोरियों को आसपास के लापता लड़कों की जानकारी लेकर तलाशें। आसपास के ग्रामों में होने वाली छिटपुट झगड़ों को संज्ञान में रखकर आवश्यक प्रतिबंधात्मक कार्रवाई जारी रखें ताकि ये बड़े अपराध का रूप ने ले पाए।

इनका कहना है…!
तवानगर थाने का वार्षिक निरीक्षण किया है। थाने में अपराधों के रिकार्ड को व्यवस्थित रूप से रखा गया है। मर्ग और अपराध में थाने का रिकार्ड ठीक है। कमियों को पूरा करने के लिए निर्देशित किया है।
अरविंद सक्सेना, एसपी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!