अब खेड़ा स्कूल के बच्चे पढ़ेंगे नए स्कूल भवन में

विधानसभा अध्यक्ष और नपाध्यक्ष किया शाला भवन का लोकार्पण फैक्ट फाइल * माध्यमिक शाला भवन की कुल लागत 31 लाख रुपए है * शाला भवन में तीन हाल, एक आफिस, एक स्टोर रूम है * छह शौचालय के साथ ही पेयजल के लिए आरओ लगा है

विधानसभा अध्यक्ष और नपाध्यक्ष किया शाला भवन का लोकार्पण
फैक्ट फाइल
* माध्यमिक शाला भवन की कुल लागत 31 लाख रुपए है
* शाला भवन में तीन हाल, एक आफिस, एक स्टोर रूम है
* छह शौचालय के साथ ही पेयजल के लिए आरओ लगा है
इटारसी। आजकल अच्छे सरकारी स्कूल की तुलना लोग निजी स्कूल से करते हैं, यह चिंता का विषय है। दरअसल किसी भी अच्छे स्कूल की तुलना सरकारी स्कूल से हो, यह प्रयास करने चाहिए। खेड़ा क्षेत्र में जो मिडिल स्कूल भवन तैयार हुआ है, इसी गुणवत्ता के स्कूल भवन आगे और भी बनाए जाएंगे।
यह बात मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने यहां खेड़ा पर माध्यमिक शाला के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। अध्यक्षता नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने तथा विशेष अतिथि के रूप में नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी भी मौजूद थे। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि दीपक अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, पूर्व नपाध्यक्ष पंकज चौरे, भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज जैन, सभापति भरत वर्मा, जसबीर सिंघ छाबड़ा, राकेध जाधव, भाजपा उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित, पार्षद राजकुमार यादव, जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगड़े, बीआरसी लखनलाल सुलेखिया, संकुल प्राचार्य जयप्रभा कुशवाह, वार्ड के वरिष्ठ नागरिक फूलचंद यादव, रामौतार यादव, नर्बदा प्रसाद यादव भी मौजूद थे।
कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत शिक्षक सुरेश चिमानिया, राजकुमार दुबे, भुवनेश्वर दुबे, उपेन्द्र साहू, हरिलाल यादव, आरसी नामदेव आदि ने किया। बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन जयकिशोर चौधरी ने किया। कार्यक्रम के विषय में जानकारी राजकुमार दुबे ने दी। नपाध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा की मंशा थी कि शाला भवनों की स्थिति सुधरे और इस भवन का निर्माण उनकी मंशानुरूप उच्च गुणवत्तापूर्ण कराया गया है। आगे भी उनके मार्गदर्शन में ऐसे ही गुणवत्तापूर्ण निर्माण किए जाएंगे।

शिक्षा विभाग से राशि मांगी
डॉ. शर्मा ने इस मौके पर मौजूद जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि माध्यमिक शाला भवन के ऊपर ही प्रायमरी स्कूल के लिए भी भवन तैयार करना है। यदि वे इसके लिए दस लाख रुपए की राशि उपलब्ध करा दें तो शेष राशि की व्यवस्था हम नगर पालिका से कराके इसी भवन के ऊपर एक प्रायमरी स्कूल भवन तैयार कर सकते हैं। उन्होंने शाला के बच्चों का परीक्षा के अलावा खेलकूद का परिणाम भी अच्छा मिलने पर विद्यार्थियों को बधाई दी तथा शाला के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को बेहतर मार्गदर्शन और कुशल नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद दिया।

न्यू इंडिया में व्यस्था ठीक होगी
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आगामी समय न्यू इंडिया के लिए है। देश बदल रहा है और हमारा भी प्रयास होगा कि हम न्यू इंडिया के लिए सारे शाला भवनों को उच्च गुणवत्ता के बनाएं। उन्होंने कहा कि कई स्कूलों में केवल इसलिए नहीं बुलाया जाता क्योंकि ज्यादातर जगह स्टाफ होता ही नहीं है। डॉ. शर्मा ने कहा कि कई जगह काम करने वाले तो हैं, बस हमको उनके लिए व्यवस्था देने की जरूरत है और हम यह काम पूरी ईमादारी से कर रहे हैं। उन्होंने इस नए शाला भवन की उपलब्धि पर स्कूल के स्टाफ को बधाई दी।

स्कूल के लिए फर्नीचर दिया
डॉ. शर्मा के ध्यान में शाला के स्टाफ ने नए भवन के लिए कुछ मांगें रखीं थीं। शाला परिवार की ओर से आए मांग पत्र पर डॉ. शर्मा ने कहा कि स्कूल में जितनी भी बैंच लगेंगी वे अपनी विधायक निधि से उपलब्ध कराएंगे। इसके अलावा शाला परिवार ने टेबिल की मांग भी की। डॉ. शर्मा ने कहा कि वे टेबिल भी स्कूल को उपलब्ध कराएंगे। इसी तरह से राष्ट्रीय त्यौहार आदि के अवसर के लिए उन्होंने यहां ध्वज मंच बनाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि स्कूल के साथ लगी भूमि पर बाउंड्री करके इसे खेल मैदान के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।
it27917 6
डस्टबिन वितरित किए
शासकीय माध्यमिक विद्यालय खेड़ा में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा के कर कमलों से 50 शालाओं के प्रधान पाठकों को 3-3 डस्टबिन का वितरण किया। डस्टबिन की व्यवस्था दंत चिकित्सक साहू परिवार के द्वारा की गई। कार्यक्रम में नपाध्यक्ष सुधा राजेन्द्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, सभापति भरत वर्मा, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगढ़े जिला परियोजना समन्वयक सरदार सिंह पटेल, बीआरसी लखन लाल सुलेखिया, जनशिक्षक अरुणा गौर, जन शिक्षा केन्द्र प्रभारी जयाप्रभा कुशवाहा आदि रहे। संचालन राजकुमार दुबे ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!