अब सरकारी अस्पताल में भी हो सकेगा दांतों का समुचित इलाज

इटारसी। अब शहर के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय में भी दांतों का समुचित उपचार हो सकेगा। सरकारी अस्पताल में दांतों के दो चिकित्सक तो हैं, लेकिन उपकरण नहीं होने से उनको समुचित उपचार में परेशानी आ रही थी। अस्पताल प्रबंधन की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने यहां डेंटल चेयर और डेंटल संबंधी अन्य सामग्री क्रय करने के लिए राशि की स्वीकृति करा दी है।
डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय प्रबंधन ने विस अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा के मार्फत अतिरिक्त संचालक वित्त संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं भोपाल को उपकरण मद में बजट देने की मांग की थी। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि था कि अस्पताल में दो नए डेंटिस्ट डॉ. सुचिता नायक ने 10 जनवरी 18 को और डॉ. संजय जादव ने 15 जून 18 को ज्याइनिंग दे दी हैं, परंतु डेंटल चेयर और डेंटल संबंधी उपकरण नहीं होने से यहां दांतों का उपचार संभव नहीं हो पा रहा है। अस्पताल प्रबंधन ने इसके लिए बजट की मांग की थी। अस्पताल की इस मांग को अतिरिक्त संचालक वित्त संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, ने स्वीकृत कर जानकारी दी है कि मप्र विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा के कार्यालय से मिले पत्र के माध्यम से डेंटल चेयर एवं डेंटल संबंधी उपकरण के लिए 1 लाख 98 हजार 464 रुपए स्वीकृत किए हैं।
उल्लेखनीय है कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में पिछले कई वर्षों बाद डेंटल चिकित्सकों की नियुक्ति हुई है। एक दशक से भी अधिक समय से यहां डेंटल सर्जन का पद रिक्त था। पहले यहां डॉ. गीता बतरा डेंटल चिकित्सक के तौर पर पदस्थ थीं, लेकिन उपकरण तब भी नहीं थे। इसी वर्ष दंत रोग संबंधी दो चिकित्सक यहां नियुक्ति हुए हैं, लेकिन उपकरण नहीं होने से दांत संबंधी रोगों के उपचार के लिए वे केवल दवाएं लिखने तक ही सीमित थे। अब उपकरण आ जाने से वे दंत रोगियों का समुचित उपचार कर सकेंगे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!